मार्केट फीस के विरोध में आढ़तियों का प्रदर्शन, इस दिन से प्रदेशभर की सब्जी मंडियों में करेंगे हड़ताल

2/7/2024 1:49:31 PM

कुरुक्षेत्र (रंदीप रोर): सब्जी मंडी के आढ़तियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। उनकी मांग है कि सरकार द्वारा आढ़तियों पर लगाए दो प्रतिशत टैक्स को हटाया जाए। जिसके विरोध में सब्जी मंडी के आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था। वहीं अब सब्जी मंडी आढ़ती संगठनों ने फैसला किया है कि वो प्रदेशभर की सब्जी मंडियों में 10 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

बता दें कि इससे पहले आढतियों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वो 10 फरवरी से सभी सब्जी मंडियों को बंद करेंगे। कुरुक्षेत्र सब्जी मंडी आढ़ती यूनियन के प्रधान राकेश कुमार का कहना है कि मार्केट फीस के काले कानून को लेकर प्रदेशभर की सब्जी मंडियों की आढ़ती यूनियनों ने फैसला लिया है कि 10 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी। उनका कहना है कि साल 2012 में तत्कालीन हुड्डा सरकार ने मार्केट फीस को माफ कर दिया था, लेकिन कोरोना काल में मौजूद भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मार्केट फीस को दोबारा से लागू कर दिया।

प्रधान राकेश कुमार का कहना है कि 2022 में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा था की मार्केट फीस माफ कर दी जाएगी, लेकिन अभी भी मार्केट फीस का काला कानून उनके पीछे पड़ा है, लेकिन मार्केट फीस का काला कानून अभी भी सब्जी विक्रेताओं के पीछे पड़ा है, उनका कहना है कि मार्केट फीस माफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 10 फरवरी से सब्जी मंडियों में हड़ताल रहेगी जब तक उनके मांगे नहीं मानी जाती ।

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana