370 हटने पर बोले CM खट्टर- कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी ने कश्मीर को किया पीड़ा मुक्त

8/15/2019 1:55:44 PM

डेस्कः 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोनीपत में तिरंगा फहराया। उन्होंने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। सीएम ने सभी शहीदों को नमन किया। 

सीएम ने कहा कि चंद रोज पहले हमें अभूतपूर्व खुशी मिली है। मां भारती के मस्तक कश्मीर पर अनुच्छेद 370 पीड़ा देने वाला था। लेकिन कृष्ण-अर्जुन की भांति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी ने इस पीड़ा से मुक्ति दिलाते हुए सरदार पटेल के सपने को पूरा किया। हरियाणा के नौजवानों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है, हमारे युवाओं राष्ट्रीय एकता, अखंडता के लिए कभी नहीं चूकेंगे। इस दौरान सीएम ने बीते 5 साल में हरियाणा सरकार द्वारा किए गए कामों को दोहराया और कहा कि हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय विचारधारा पर लगातार काम कर रहे हैं। बीते 5 साल में हमने ईमानदारी से काम किया, इसका हमे संतोष है। देश की एकता-अखंडता के लिए हम मिलकर काम करेंगे। 

रादौर(कुलदीप सैनी): रादौर में आज उपमंडल स्तरीय 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एसडीएम रादौर एसडीएम कंवर सिंह ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। कार्यक्रम में उपमंडल के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने देशभक्ति से  ओतप्रोत कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में एसडीएम कंवर सिंह ने कार्यक्रम में पंहुचे सभी लोगो को स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबन्धन पर्व की बधाई थी और आजदी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को नमन किया।


गोहाना (सुनील जिंदल): देश के 73 वें स्वतंत्रता दिवसके उपलक्ष में गोहाना के देवी लाल स्टेडियम में गोहाना के एसडीएम आशीष वसिष्ठ ने ठीक 8:55 बजे सबसे पहले शहीदों को श्रद्धांजलि दी ।बाद गोहाना के देवी लाल स्टेडियम में पहुच कर नौ बजे राष्ट्रीय गान की धुन के साथ ध्वजारोहण किया तत्पश्चात मुख्यातिथि द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। समारोह में मार्च पास्ट किया गया जिसमें हरियाणा पुलिस सहित विभिन्न टुकडिय़ां मंच के सामने से गुजरते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी करने पहुंची समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों, उनके आश्रितों, युद्ध वीरांगनाओं का सम्मान किया गया। समारोह में विभिन्न स्कूली 400 से ज्यादा विद्यार्थियों  द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी गई एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने अपने सम्बोधन में सभी देश व प्रदेश वासियों को पहले स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी और हरियाणा सरकार की उपलब्धियों के बारे मे बताया एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने कहा की देश को आजाद करवाने मे हरियाणा के वीरो का अहम यौगदान रहा है शहीदों की बलिदान को हमारा देस हमेशा याद रखेगा।

जींद (जसमेर): जींद की नई अनाज मंडी में मनाया गया 15 अगस्त हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया बरसात के मौसम में किया ध्वजारोहण  , मौके पर उनके साथ जींद के उपायुक्त आदित्य दहिया,एसएसपी अश्विन शैणवी, जींद के विधायक डॉ कृष्ण मिढा,व बीजेपी के अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

यमुनानगर (सुमित ): यमुनानगर में आजादी का पर्व  धूमधाम से मनाया गया 73 वा स्वतंत्रता  दिवस !देश के 73वे स्वतंत्रता दिवस के  अवसर पर  यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में पंचकूला से विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने ध्वजारोहण किया  तथा परेड का   निरीक्षण कर  मार्च पास्ट की  सलामी ली ।और जिलावासियों को  अपना संदेश दिया। यमुनानगर पुलिस के जवानो ने मार्च पास्ट  किया । मार्च पास्ट में पुलिस, होमगार्ड, एन.सी.सी., स्काओउट   व गाईड की टुकडिया शामिल हुई ।स्कूली बच्चों ने देश प्रेम से जुडी कई सुंदर प्रस्तुतियों दी !झांकिया में मन को मोहने वाली थी ! बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति गीत और डांस हरियाणवी नृत्य पंजाबी नृत्य की प्रस्तुति दी इसके साथ ही स्कूली बच्चों ने मास पीटी डंबल शो लेजियम योग आदि का भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सिरसा(सतनाम) वहीं खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज ने सिरसा में तिरंगा फहराया। सिरसा के भगत सिंह स्टेडियम में 73 वा स्वंत्रता दिवस मनाया गया। मंत्री कर्णदेव कंबोज ने परेड का निरीक्षण किया।और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी । कंबोज ने केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों का गुणगान किया। इस दौरान पूर्व विधायक मक्खन लाल सिंगला , पूर्व विधायक रामचंद्र कंबोज , चेयरमैन जगदीश चोपड़ा सहित अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत की ।

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): 73वां स्वतंत्रता दिवस बहादुरगढ़ में धूमधाम के साथ मनाया गया। शहर के अम्बेडकर स्टेडियम में एसडीएम तरूण पावरिया ने तिरंगा फहराकर लोगांे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें भी दी। एसडीएम ने परेड का निरिक्षण भी किया। स्कूली छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। एसडीएम तरूण पावरिया ने आजादी के पावन पर्व पर देश पर कुर्बान हुये ज्ञात , अज्ञात शहीदों को याद करते हुये श्रद्धांजलि भी अर्पित की। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के महान नायकों की बदौलत ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होनंे कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में देश निरन्तर तरक्की की सीढि़यां चढ़ रहा है। एसडीएम ने उत्कृश्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया।

टोहाना(सुशील): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के पैतृक  गांव डांगरा में गांव की सबसे अधिक पढी बेटी अल्का मील ने राष्ट्रीय ध्वज लहराया। इससे पहले गांव के गणमान्य लोगों ने अल्का मील का कार्यक्रम में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। अल्का ने अपने संबोधन में केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्ध्यिों का बखान करते हुए कहा कि हरियााणा से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढाओं की मुहिम शुरू की तथा प्रदेश सरकार ने दुर्गा शक्ति एप के माध्यम से उन बेटियों को सुरक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की ओर से बेटियों के हित में अनेक फैसले लिए जा रहे है तथा उनके हित में योजनाए लागू की जा रही है ताकि कन्या भ्रूण हत्या जैसी बीमारी को मिटाया जा सके। 

पलवल(दिनेश): उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने जिलावासियों को स्वंतत्रता दिवस व  रक्षाबन्धन के पावन पर्व की  हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि स्वंतत्रता दिवस हमारे देश की एकता और संघर्ष का प्रतीक है। हिन्द पर बलिदान होने वाले सभी सिपाहियों के प्रति आज पूरा हिन्दुस्तान अपनी कृतज्ञता प्रकट कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1947 में मातृभूमि के वीर सपूतों के बलिदानों से आजादी के नवीन इतिहास की रचना हुई थी। 

Isha