निर्दलीय MLA ने ग्रोवर पर लगाए आरोप, कहा- कार्रवाई नहीं हुई तो सरकार से वापस लेंगे समर्थन

1/4/2020 3:05:03 AM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार पारदर्शिता व ईमानदारी से काम करने का दावा करती रहती है। लेकिन महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नजदीकी पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने तो यहां तक दावा कर दिया अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो वह सरकार से समर्थन वापस लेने में किसी प्रकार का गुरेज नहीं करेंगे। कुंडू ने दुष्यंत चौटाला और दीपेंद्र हुड्डा को हरियाणा प्रदेश का भविष्य तक बता दिया।

कुंडू ने कहा के मनीष ग्रोवर ने मंत्री रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया है और शहर के अंदर सड़कों के निर्माण के मामले में करोड़ों रुपए का गोलमाल किया है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी ने रोहतक शहर में सड़कों का निर्माण कार्य गत सरकार के दौरान किया था, उसी कंपनी से उन्होंने टेंडर मांगे और जो काम गत सरकार के दौरान लगभग लगभग 900 प्रति प्रति स्क्वेयर मीटर में हुआ था, उस काम को करने के लिए कंपनी 455 रूपये प्रति स्क्वायर मीटर में करने को तैयार है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि मनीष ग्रोवर ने इस मामले में भ्रष्टाचार करने के लिए यह टेंडर दिया था और जिसमें उन्होंने करोड़ों रुपए का गोलमाल किया है। कुंडू यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मनीष ग्रोवर पिछली सरकार में सहकारिता राज्यमंत्री थे और उनके अधीन प्रदेश की सभी शुगर मिल थी, जिसमें शीरे को बेचा जाता है। उन्होंने कहा कि उस शिरा को खरीदने का ठेका भी ग्रोवर ने अपने एक पारिवारिक सदस्य को दिया, जो कि कौडिय़ों के दाम पर तय किया गया था। जिससे सरकार को करोड़ों रुपए का चूना तो लगा ही, लेकिन ग्रोवर को इसमें काफी फायदा हुआ है।

कुंडू ने कहा कि मंत्री ने अपने चहेतों को लाभ देने के लिए इस सारे खेल को रचा है। इस मामले की जांच होनी चाहिए और वे विधानसभा में भी इस मामले को उठाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  वह  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ईमानदारी को लेकर भाजपा को समर्थन दिया था। लेकिन उन्हें ऐसा लग रहा है कि मुख्यमंत्री पर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का काफी प्रभाव है, अगर इस मामले में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो भारतीय जनता पार्टी से अपना समर्थन लेने से गुरेज नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने दुष्यंत चौटाला और दीपेंद्र हुड्डा की शान में कसीदे तक पढ़े और कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला वह पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस प्रदेश का भविष्य है।

Shivam