निर्दलीय विधायक कुंडू ने एक बार फिर सरकार पर कसा तंज, कहा- ...अभी भी मौका है

1/10/2021 9:28:09 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर के ढाकला गांव में किसान आंदोलन के समर्थन में आज धनखड़ खाप-बारहा की तरफ से महापंचायत बुलाई गई। जिसमें किसान आंदोलन में बढ़-चढ़ कर साथ देने का ऐलान किया गया। महापंचायत में बतौर अतिथि पहुंचे महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि केंद्र सरकार कॉरपोरेट घरानों के साथ मिलीभगत कर खेती और किसानों को खत्म करना चाहती है लेकिन हम इस साजिश को हरगिज भी कामयाब नहीं होने देंगे। 

कुंडू ने कहा कि आज देशभर के किसान इसके विरोध में हैं और जब तक ये काले कानून वापस नहीं हो जाते किसान दिल्ली बॉर्डर पर सीना ताने खड़ा रहेगा। चार दिन पहले किसानों ने केएमपी हाईवे पर किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर ट्रेलर दिखा दिया है और अगर केंद्र ने कानून रद्द करते हुए किसानों की मांगें नहीं मानी तो 26 जनवरी को दिल्ली की सड़कों पर  ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ किसानों की परेड ऐसा इतिहास रचेगी जिसे दुनियां की तारीख याद रखेगी। 

कुंडू ने कहा कि पूंजीपतियों से मिलकर हजारों करोड़ का सीएलयू घोटाला करते हुए किसानों के खिलाफ काले कानून बनाकर सरकार ने वो पाप किया है जिसकी कोई माफी नहीं। बातचीत की तारीख पर तारीख देकर केंद्र सरकार किसानों को ना तो थका सकती है और ना बेवकूफ बना सकती है। उन्होंने कहा कि अभी भी मौका है हठधर्मिता छोड़ कर केंद्र को अन्नदाता से माफी मांगते हुए अडिय़ल रवैये से पीछे हट जाना चाहिए। 

कार्यक्रम में सर्वखाप पंचायत भारतवर्ष की ओर से बलराज कुंडू को किसान रत्न सम्मान से नवाजा गया। उससे पूर्व महापंचायत में आये लोगों को सम्बोधित करते हुए कुंडू ने कहा कि यह लड़ाई कोई कुर्सी या सत्ता के लिए नहीं बल्कि किसान के पेट और बच्चों के भविष्य की लड़ाई है। बिना तीनों कानून रद्द हुए और अपनी मांगें मनवाए हम एक इंच भी पीछे कदम नहीं हटने वाले। संयुक्त किसान मोर्चा इस बात को पूरी तरह से साफ कर चुका है कि हम या तो मरेंगे या फिर जीतेंगे। हमें तीनों काले कानूनों को रद्द करने एवं एमएसपी की गारंटी से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।

कुंडू ने कहा कि देश भर के किसान ये सरकार की साजिश को समझ चुके हैं। ये तीनों काले कानून किसानों के लिए डेथ वारंट के समान हैं जो किसानों और हमारी आने वाली नस्लों को मार डालेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र को कॉरपोरेट सेक्टर के अपने मित्रों की चिंता है देश के गरीब किसान और आम आदमी की नहीं। 

महापंचायत में विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने भी अपने विचार रखे। इससे पूर्व कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने अपने हल्के में पहुंचने पर सभी अतिथियों का स्वागत किया। खाप के प्रधान ओम प्रकाश धनखड़ ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार जताया। 

Shivam