निर्दलीय विधायक कुंडू के बिगड़े बोल, केंद्र सरकार को लेकर कही बड़ी बात

2/7/2021 2:07:49 PM

रोहतक (दीपक): महम विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू रोहतक में मकड़ोली टोल प्लाजा पर किसानों के चक्का जाम में समर्थन देने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने ऐसे बोल बोले शायद वह किसी को भी गवारा ना गुजरे। उन्होंने मौजूदा केंद्र सरकार को अंग्रेजों की नाजायज औलाद करार दे दिया। वहीं उन्होंने अभय चौटाला के इस्तीफे को भाजपा की साजिश बताया और कहा कि अगर हुड्डा अविश्वास प्रस्ताव लेकर आते हैं तो अभय सिंह के इस्तीफे से भाजपा को ही फायदा होगा। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा को भी नहीं बख्शा और कहा कि इन कानूनों का प्रारूप तो कांग्रेस सरकार के दौरान तैयार हो गया था, लेकिन वह लागू नहीं कर पाए।

उन्होंने कहा कि यह तीन कृषि कानून किसानों पर थोपे जा रहे हैं, यह केंद्र सरकार को वापस ही लेने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अंग्रेजों ने किसानों के खिलाफ कानून बनाए थे वह भी आंदोलन होने के बाद अंग्रेजी सरकार द्वारा वापस लेने पड़े थे।

अभय सिंह चौटाला के इस्तीफे को लेकर बलराज कुंडू ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला का इस्तीफा भारतीय जनता पार्टी की शह पर हुआ है। क्योंकि उस इस्तीफे से भाजपा को ही फायदा होना है। अगर अभय सिंह चौटाला इतने ही किसान हितैषी थे तो अभी तक उन्होंने इंतजार क्यों किया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कर रहे हैं और अगर वे अविश्वास प्रस्ताव लेकर आते हैं तो अभय सिंह चौटाला के इस्तीफे की वजह से अविश्वास प्रस्ताव में भाजपा को ही फायदा होगा। अभय सिंह चौटाला केवल अपनी राजनीतिक जमीन को जमाने के लिए ही इस तरह की नौटंकी कर रहे हैं।

वहीं उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब यह सबके सामने आ गया है कि जो तीन कृषि कानून अभी केंद्र सरकार ने लागू किए हैं, कांग्रेस पार्टी की सरकार के दौरान उनका प्रारूप तैयार हो चुका था, जिसे वे लागू नहीं कर पाए। लेकिन मौजूदा सरकार ने तो उन कानूनों को और कठोर बनाते हुए किसान को खत्म करने की साजिश रची है। कुंडू ने कहा कि यह कानून किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होंगे और सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar