दिव्यांग वर्ल्ड कप पर भारत का कब्जा, इंग्लैंड को 36 रनों से हराया

8/14/2019 11:24:04 AM

भिवानी (अशोक):  इंग्लैंड की धरा पर आयोजित दिव्यांग वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान,अफगानिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड को हरा कर फाइनल मुकाबले में पहुंची । टीम इंडिया ने मंगलवार को टॉस जीतकर इस फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 181 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 आवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। इस अवसर पर रविंद्र शान्ते ने 53 रन ,कुणाल ने 36 रन और सुगणेश ने 11 बॉल पर 33 रन बनाकर टीम इंडिया को मजबूती दी वहीं दूसरी तरफ मुकाबले में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी ही जमीन पर 144 रनों पर सिमट गई और भारत ने यह मैच अच्छे मुकाबले के चलते 36 रनों से जीत लिया ।

12 ओवर्स तक इंग्लैंड ने भारत पर दबदबा बना लिया था और 12 ओवर्स तक इंग्लैंड का स्कोर 99 रन 4 विकेट के नुकसान पर थे।लेकिंन जब हरियाणा के खिलाड़ी सन्नी कुमार के हाथ जब बोलिंग के लिए कप्तान विक्रांत कैनी ने थमाई तो यहाँ  वास्तव में हरियाणा के इस छोरे नै कमाल कर दिया कि 2 विकेट लेकर इंग्लैंड की रनरेट पर विराम लग दिया और यही भारत को जीत की उमीद जग गई।इस अवसर पर मैन ऑफ दा मैच कुणाल महाराष्ट्र पूना को मिला। जीत को लेकर देशभर में दिव्यांग टीम को खेल प्रेमी बधाई दे रहे हैं ।भिवानी में भी दिव्यांग टीम को बधाई दी गई है । क्योंकि भिवानी की भूमि पर यह दिव्यांग टीम अभ्यास करके इंग्लैंड के लिए रवाना हुई थी।

दिव्यांग टीम इंडिया की जीत पर बीसीसीआई ने भी बधाई दी है। टीम इंडिया के संरक्षक अनिल जोगलेकर व उपाध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया ने इंग्लैंड से देश वासियों को वर्ल्डकप जीतने की बधाई दी है। कहा कि देश वासियों के सहयोग से दिव्यांग खिलाड़ियों ने देश का नाम एक इतिहास के साथ रोशन किया है ।हमे दिव्यांग खिलाड़ियों पर गर्व है। भिवानी में दिव्यांग वर्ल्डकप की जितपर मिठाई बांट रहे महंत चरणदास महाराज व राष्ट्रपति पुरस्कार अवॉर्डी अशोक कुमार ने टीम इंडिया को बधाई दी।उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों ने वर्ल्डकप जीत कर देश का गौरव बढ़ाया है।

Isha