Paris Olympics Wrestling: टेक्निकल सुपीरियरिटी से रोहतक की छोरी ने जीता मैच, 12-2 से जीतीं रितिका

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 03:55 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा की पहलवान रीतिका हुड्‌डा ने पेरिस ओलंपिक में 76 किलो वेट कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व किया और Technical Superiority में जीत गई है। रीतिका मेडल की ओर अपना कदम बढ़ा चुकीं हैं। पहलवान ने हंगरी की बेर्नाडेट नागी को 12-2 से हरा दिया है। अब वो शाम 4 बजे रितिका क्वार्टर फाइनल खेलेंगी और फिर सेमीफाइनल का मुकाबला खेलेंगी। सेमीफाइनल जीतने पर वो देश के लिए पदक ला सकती हैं। रितिका का ये पहला ओलंपिक मैच था, और पहले ओलंपिक में ही रितिका मे बाजी मार ली है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

बता दें कि रीतिका ने 9 साल की उम्र में कुश्ती खेलनी शुरू की थी। उनका कहना है कि ओलिंपिक में गोल्ड जीतने के लिए उसने डेली 7 घंटे पसीना बहाया है। रीतिका ने पेरिस जाने से पहले कहा था, 'जब उसका सिलेक्शन कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में नहीं हुआ तो कुश्ती छोड़ने का फैसला कर लिया था। माता-पिता ने उसे कुश्ती खेलने के लिए प्रेरित किया।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

रीतिका हुड्डा वर्ल्ड चैंपियनशिप के अंडर-23 वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। उन्होंने दिसंबर 2023 में अल्बानिया की राजधानी तिराना में आयोजित चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता था। इससे पहले भारत की ओर से सिर्फ एक पुरुष पहलवान ने अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static