बेरोजगारी के मामले में श्रीलंका से भी आगे है भारत: सांसद दीपेंद्र हुड्डा

8/9/2022 5:11:55 PM

रोहतक(दीपक): राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने एक बार फिर बेरोजगारी को लेकर सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि भारत में श्रीलंका से भी ज्यादा बेरोजगारी है। यही नहीं हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी के मामले में देश में नंबर एक पर है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 8 सालों में प्रदेश हित में कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि सूबे की मनोहर लाल सरकार के दौरान हरियाणा में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। प्रदेश में विकास का पहिया कई सालों से रुका हुआ है। यही नहीं दीपेंद्र हुड्डा ने भारतीय जनता पार्टी को काला धन सफेद करने की वॉशिंग मशीन करार दिया है।

दीपेंद्र हुड्डा आज रोहतक जिले के सांपला में कांग्रेस द्वारा आयोजित 75वीं आजादी गौरव यात्रा में भाग लेने  पहुंचे थे। यहां उन्होंने कॉमनवेल्थ में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार को पुरानी खेल नीति लागू करनी चाहिए। इसी के साथ दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आजादी के बाद बनी हर सरकार ने कोई ना कोई ऐसा काम जरूर किया है, जिससे देश को फायदा हुआ है। किसी भी सरकार के काम को स्वीकार न करना संकीर्ण राजनीति का परिचायक है।

 

दीपेंद्र ने भाजपा को काला धन सफेद करने की मशीन बताया

 

ईडी को लेकर चुटकी लेते हुए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शायद एक ऐसी वॉशिंग मशीन है, जिसमें ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को फंसाकर पाक साफ करवाया जाता है। भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे नेता भाजपा में शामिल हो जाने के बाद ईमानदार करार दिए जाते हैं। बीजेपी में जाते ही उनका काला धन भी सफेद हो जाता है। दीपेंद्र ने कहा कि ईडी के माध्यम से भाजपा विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है।

 

हरियाणा में पुरानी खेल नीति लागू करने की कही बात

 

दीपेंद्र हुड्डा ने कॉमनवेल्थ के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ में कई पदक जीत कर विदेश की धरती पर देश का परचम लहराया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान बनी खेल नीति को पूरे देश में लागू करना चाहिए। दीपेंद्र ने कहा कि उन्होंने संसद में भी यह आवाज उठाई थी कि हरियाणा की पदक लाओ पद पाओ की नीति पूरे देश में लागू होनी चाहिए। उनके इस सुझाव पर सदन में सांसदों ने समर्थन भी किया था। इसी के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी अपील की है कि हरियाणा में पुरानी खेल नीति को लागू किया जाए।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan