इंडियन रेलवे ने जीती 1 करोड़ी कबड्डी प्रतियोगिता, हरियाणा रहा तीसरे नंबर पर (VIDEO)

2/24/2019 10:39:08 PM

हिसार(विनोद सैनी): महाबीर स्टेडियम में चल रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर इंडियन सर्विसेज व इंडियन रेलवे की टीम के बीच फाइल मुकाबला हुआ, जिसमें इंडियन रेलवे ने 4 अंकों से जीत हासिल की। प्रतियोगिता में रेलवे ने 41 तथा इंडियन सर्विसेज ने 37 अंक हासिल किए। इंडियन रेलवे की टीम ने प्रथम स्थान लेकर एक करोड़ का इनाम जीता है। वहीं दूसरे स्थान पर आने वाली इंडियन सर्विसेज की टीम को 50 लाख रुपये, तीसरे स्थान पर हरियाणा की टीम को 25 लाख रुपये व चौथे स्थान पर उतराखंड की टीम को 11 लाख रुपये का पुरस्कार मिला।



इस मौके पर हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने विजेता टीमों को पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला उपायुक्त के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। समापन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। खेल के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।



हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि खेलों में जीतने वाले खिलाडिय़ों को 3 प्रतिशत आरक्षण दिया और जो ग्रुप डी की परीक्षा देने वाले खिलाड़ी थे, उन्हें 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगली प्रतियोगिात मार्च महीने में पानीपत में करवाई जा रही है। 

वहीं इंडियन रेलवे टीम के कैप्टन धर्मराज कहा कि उनकी टीम ने 1 करोड़ को पुरस्कार जीत कर काफी खुश है। टीम ने काफी मेहनत व टैक्नीकल ढंग से जीत हासिल की है, जो हमारी टीम के लिए खुशी की बात है।

Shivam