गरीब परिवार की मदद के लिए सात समंदर पार से पहुंचा भारतीय दानवीर

11/27/2019 3:17:06 PM

पानीपत (अनिल कुमार): हिन्दुस्तान के वासी कहीं भी रहे वह हमेशा गरीब की मदद के लिए तैयार रहते हैं। पानीपत के एनआरआई ने गरीब की फरियाद सुनी और सात समंदर पार से मदद के लिए पहुंचे। दरअसल, पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की अशोक विहार कॉलोनी बेरी वाली मस्जिद के पास रहने वाले मजदूर परिवार ने समाज से अपील की थी कि उसकी बच्ची के इलाज के लिए मदद चाहिए। जिसकी जानकारी यूएसए के फ्रेजनो शहर में रह रहे एनआरआई आर डावर को हुई तो वे बच्ची के इलाज में मदद के लिए सात संमदर पार कर चले आए।



2016 में शिफा नाम की बच्ची जब घर में खेल रही थी उसके ऊपर अचानक से रसोई में कढ़ाई में गर्म पड़ा तेल गिर गया था, जिसकी वजह से लड़की बुरी तरह से झुलस गई थी। उस समय बच्ची की उम्र दो ढाई साल थी। मासूम को यह भी नहीं पता था कि गर्म तेल गिरने से उसे कितना दर्द हुआ। तेल से झुलसने के कारण उसका चेहरा भी प्रभावित हो गया था।



इस आपदा से मां-बाप को यह चिंता सताए जा रही थी कि अब बच्ची का क्या होगा? एक मजदूर परिवार बच्ची का इलाज कैसे कराएगा। इस घटना को हुये 3 साल से ऊपर हो चुके हैं। लड़की के पिता दिलशाद बच्ची के इलाज के लिए काफी खर्च कर चुके हैं। अब बच्ची के इलाज के लिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में 1 साल पहले नारी तू नारायणी संस्था ने लड़की के इलाज के लिए हाथ बढ़ाया था जिसके चलते लगभग तीन-चार ऑपरेशन हो चुके हैं।



हालत सही ना होने के चलते ऑपरेशन कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लड़की के पिता दिलशाद को इसी कड़ी में अमेरिका में रहने वाले एनआरआई रमाकांत डावर ने अपनी एनजीओ के माध्यम से मदद की है। रामा डावर ने शिफा से मुलाकात की और परिजनों से बातचीत की और उन्हें पूरा भरोसा दिलाया शिफा के इलाज के लिए हर संभव आगे भी प्रयास करेंगे।




बच्ची के पिता दिलशाद व माँ तरुनम के साथ एनआरआई ने भी शहर के लोगों से भी अपील की बच्ची के मदद के लिए आगे आएं। जो डॉक्टर बच्ची का इलाज कर रहे हैं, उनसे भी उन्होंने कहा कि इलाज के खर्च मैं उनकी मदद करें। बच्ची की माँ ने कहा कि लोग मदद के लिए आगे आएं तो उसकी सूरत पहले जैसी हो जाएगी।

Shivam