भारतीय की विचारधारा दुनिया की सबसे उत्तम और वैज्ञानिक परंपरा है: ओपी धनखड़

3/22/2023 8:45:56 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भारतीय नववर्ष 2080 के मौके पर सोशल मीडिया की टीम से वर्चुअली जुड़े और नववर्ष के महत्व पर कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने भारतीय संस्कृति और विचारधारा के बारे में जानकारी दी। धनखड़ ने कहा कि भारतीय विचारधारा दुनिया की सबसे उत्तम विचारधारा है। भारतीय विचार और परम्परा वैज्ञानिक है। हमारे ऋषि-मुनियों ने अपने ज्ञान और धर्मग्रंथों को दूसरे लोगों की विचारधारा की तरह कभी अंतिम नहीं माना। उन्होंने सदैव ज्ञान के आत्म प्रकाश में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है, यही कारण है कि हमें तरोताजा समाज में रहने का अवसर मिला है। धनखड़ ने प्रदेश वासियों को भारतीय नववर्ष 2080 और नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। इस अवसर प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी और प्रदेश मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ का सोशल मीडिया टीम का मार्गदर्शन करने पर आभार जताया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारे यहां सोचने की स्वतंत्रता है। हम अपने हिसाब से ज्ञान अर्जित करते हैं। मूर्ति का अस्तित्व तभी तक है जब तक हम पूजा शुरू नहीं करते। पूजा शुरू करने पर हम परमात्मा से कनेक्ट हो जाते हैं। हम उस समय मूर्ति से नहीं भगवान से बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे संस्कार मजबूत हैं। हमारी विचारधारा मजबूत हैं। इसी विचारधारा को लेकर हमें आगे बढ़ना है।

भाजपा का भारतीय संस्कृति, संस्कार से लगाव है, हम भारत की भूमि के कण कण से प्रेम करने वाले लोग हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके विचार व हमारे विचार एक नहीं हो सकते। वे मंदिरों का उद्धार नहीं चाहते और हम राम मंदिर निर्माण में जुटे हैं, वो धारा-370 हटाने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन मोदी सरकार ने हटाई जिससे वे अब दुखी हैं। हमारा विचार साफ है कि राम मंदिर बनें और वह बन रहा है। भारत का मूल विचार हमें गौरवान्वित करता है। हम अपने विचारों से गौरवान्वित हों, तभी हम अपनी संस्कृति और संस्कारों को भी गौरवान्वित कर सकेंगे। क्योंकि जैसा ख्याल होता है, वैसा ही विचार होता है। हमें उस विचार का वाहक बनना है। हम एक अखंड भारत चाहते हैं, इसी विचार को आगे बढ़ाना है। श्री धनखड़ ने कहा कि हम सोशल मीडिया पर जो भी पोस्ट डाले वह हमारे विचार और देश हित में होनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज के इस दौर में सोशल मीडिया का दायित्व ज्यादा बढ़ गया है। विपक्ष झूठे नेरेटिव गढ़कर छवि खराब करने के प्रयास में जुटे हैं। राजनीति में छवियुद्ध चल रहा है। विरोधी हमारी छवि को खराब करने के चक्कर में देश विरोधी काम भी कर रहे हैं। बस हमें अलर्ट रहना है और पब्लिक को ऐसी पार्टियों की असलियत बतानी है। हमें उनके बनाए गए नेरेटिव में फंसना नहीं बल्कि उन पर कड़ा हमला करना है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दूसरी पार्टियां भाजपा को किसान विरोधी पार्टी होने का नेरेटिव गढ़ रही है। जबकि सच्चाई यह है किसानों के लिए जितना काम भाजपा सरकार ने किया है उतना किसी ने भी नहीं किया। 50 प्रतिशत लाभ के साथ हमारी सरकार फसल खरीद रही है। 15000 रुपये प्रति एकड़ फसल का मुआवजा दिया जा रहा है। बागवानी फसलों के लिए भांवातर भरपाई योजना के जरिए नुकसान की भरपाई हो रही है। पशु पालकों और किसानों का क्रेडिट कार्ड बनाया गया। बहुत से ऐसे काम है जो किसानों के हित में मोदी और मनोहर सरकार कर रही है। हमें अपनी बात जनता तक पहुंचानी है और विरोधियों के नेरेटिव को तोड़ना है।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि 23 मार्च को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू का बलिदान दिवस है। इस दिवस को हमें भारत भक्ति के रंग में प्रस्तुत करना है। अब भारत के गौरव के दिन है। गौरव के छोटे-छोटे पल को हमें सभी के साथ साझा करने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है, हम आत्म निर्भर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत के गौरव और गौरवान्वित करने वाली हमारी संस्कृति को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर प्रचार करें और जनता को छोटी-छोटी खुशियों के पल से जोड़ंे।

मीटिंग के दौरान धनखड़ ने विरोधियों द्वारा सैट किए जा रहे नेेरेटिव को तोड़ने के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा विरोधी हमारी छवि को खराब करने के लिए अभियान चला रहे हैं जिसका हमें मुंहतोड़ जवाब देना होगा। ऐसे दलों के झूठ को पकड़ कर काटना हमारी जिम्मेदारी है, क्योंकि विरोधी पक्ष वही नेरेटिव सैट करते हैं जो उनके फेवर के होते हैं। राजनीति के इस छवि युद्ध में हमारे सोशल मीडिया के सैनिकों की भूमिका बढ़ जाती है।  

                  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma