नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, चोट लगने के बाद की शानदार वापसी(VIDEO)

1/29/2020 12:42:29 PM

पानीपतः कोहनी की चोट से उबरकर भारत के जैवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार कमबैक किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका में ऐथलेटिक्स सेंट्रल नॉर्थ ईस्ट मीटिंग में 87.86 मीटर की दूरी के साथ इसी साल तोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया।  चोट के बाद नीरज का यह पहला इवेंट था, जिसमें उन्हें ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन की उम्मीद थी। इस चोट के कारण नीरज को सर्जरी भी करानी पड़ी थी। 

खुद किया ट्वीट
ऐथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने कहा कि उन्होंने इस बात की पुष्टि साउथ अफ्रीकी फेडरेशन से की है कि यह इवेंट मान्यता प्राप्त इंटरनैशनल इवेंट था, जिसके चलते ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन भी हो गया।  नीरज ने ट्वीट किया, '87.86 मीटर, कंपीटिशन मोड में वापसी से काफी अच्छा लग रहा है। आप सभी की शुभकामनाओं और हमेशा सपॉर्ट के लिए सभी का धन्यवाद, जय हिंद।'

चोपड़ा की मैनेजर कंपनी जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने भी ट्विटर पर उनके ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन की पुष्टि की।  नीरज आखिरी बार अगस्त-2018 में जकार्ता एशियन गेम्स में खेले थे, जहां उन्होंने 88.06 मीटर के नैशनल रेकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था। कोहनी की चोट के कारण वह पिछले साल ज्यादातर इवेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। वह नैशनल ओपन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन एएफआई ने उन्हें प्रतियोगिता के लिए तैयार होने में थोड़ा और समय दिया। 

Isha