रविवार को होगा ड्रैगन बोट एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन

10/14/2022 8:01:17 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): नवंबर में थाईलैंड में होने वाली 14वीं एशियन ड्रैगन बोट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार 16 अक्टूबर को दिल्ली के भलस्वा ग्राम स्पोर्ट्स क्लब में किया जाएगा। पुरुष और महिला टीमों के लिए पहले ट्रायल लिया जाएगा और फिर टीम चयन किया जाएगा। भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ द्वारा ट्रायल और चयन प्रक्रिया दिल्ली के भलस्वा ग्राम स्पोर्ट्स क्लब में की जाएगी।

भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि 16 से 22 नवंबर तक थाईलैंड में एशियन ड्रैगन बोट फेडरेशन द्वारा चैम्पियनशिप आयोजित की जाएगी, जिसके लिए भारतीय ड्रैगन बोट के पुरुष और महिला वर्ग की टीमों के लिए ट्रायल एवं चयन‌ से संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि  ट्रायल में संपूर्ण भारत से विभिन्न राज्यों से खिलाड़ी भाग लेंगे और चयनित टीम एशियन चैंपियनशिप में भाग लेगी। विनोद शर्मा ने बताया कि ड्रैगन बोट खेल राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 से अधिक देशों में खेला जाता है।

ड्रैगन बोट खेल की एशियन चैंपियनशिप व वर्ल्ड चैंपियनशिप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा आयोजित की जाती है, जिसमें भारतीय ड्रैगन बोट टीम भी भाग लेती रही है। ड्रैगन बोट राष्ट्रमंडल खेलों में भी शामिल है और 2023 में चाइना में होने वाले राष्ट्रीय मंडल खेलों में भी ड्रैगन बोट को शामिल किया गया है।

विनोद शर्मा ने बताया कि भारत में यह खेल धीरे-धीरे और अधिक लोकप्रिय हो रहा है। पुरुष और महिलाएं पहले‌ के मुकाबले इस खेल के लिए अधिक आगे आ रहे हैं। भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि इस बार‌ ट्रायल में पहले के मुकाबले ज्यादा प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Ajay Kumar Sharma