यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इंदौर-भिवानी-इंदौर वाया जयपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

5/16/2023 9:15:52 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : इंदौर उज्जैन जैसे धार्मिक स्थलों के लिए यह गाड़ी चली है, जिसे धार्मिक और व्यापारी लोगों को बड़े स्तर पर लाभ मिलेगा और इस क्षेत्र में जाने के लिए लोगों को दिल्ली व अन्य दूरगामी स्थलों से जाना पड़ता था, जिसमें काफी समय लगता था। अब चाहे वह धार्मिक लोग हो या फिर व्यापारी वर्ग, उन्हें अब सीधे भिवानी से इंदौर सहित अनेक राज्यों से जोड़ा गया है, जिससे बड़े स्तर पर उनको लाभ मिलेगा। यह बात भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने इंदौर के लिए स्पेशल गाड़ी को रवाना करते हुए कही। इस अवसर पर सांसद के साथ  भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ, दैनिक रेल यात्री संघ के प्रधान महावीर डालमिया और रेलवे स्टेशन अधीक्षक जीके गुप्ता सहित अनेक अधिकारी गण व नेता उपस्थित रहे।

सांसद ने कहा कि रेलवे से संबंधित मांगों को पूरा करवाने के लिए वो हमेशा प्रयासरत रहते हैं। उन्होंनेस कहा कि समय-समय पर उनके पास जो भी मांग व समस्या आती है तो वे मंत्रालय व रेलवे के अधिकारियों के समक्ष रखते हैं। यह मांग भी काफी समय से थी, जिसके लिए उन्होंने मंत्रालय के समक्ष यह बात रखी थी और इसके लिए वे रेल मंत्री व प्रधानमंत्री का आभार जताते हैं। सांसद ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर रेलवे द्वारा क्षेत्र के लोगो की सुविधा के लिए सप्ताह में 2 दिन चलाई गई नई रेलगाड़ी "इंदौर-भिवानी-इंदौर वाया जयपुर एक्सप्रेस" गाड़ी लोगों के लिए लाभकारी रहेगी। 

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि पिछले कई वर्षों से रेल लाइन पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता था, लेकिन जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, तब से रेलवे कनेक्टिविटी में बड़े स्तर पर सुधार आया है। चाहे वह इलेक्ट्रिफिकेशन का हो, लाइन बिछाने का हो, स्टेशन को डेवलपमेंट करने, रेल में डिब्बों की संख्या बढ़ाने, लंबी दूरी की रेलगाड़ी शुरू करने, ओवर ब्रिज निर्माण, अंडरपास सहित रेलवे के अनेक के कार्य युद्ध स्तर पर हुए हैं। इसके लिए सारा श्रेय देश की प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र को बड़े स्तर पर लाभ मिल रहा है और इस रेलगाड़ी के शुरू होने से इंदौर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, रतलाम, उज्जैन जैसे क्षेत्रों में धार्मिक लोगों व व्यापारियों को बड़े स्तर पर लाभ मिलेगा। जिसके लिए प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि एक समय था कि दिल्ली व बड़े महानगरों में जाने के लिए 8 से 10 घंटे का सफर करना पड़ता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे कि वह सुविधाएं हमें मिल रही हैं, जिस प्रकार से हवाई जहाज में यात्रियों को सुविधा मिलती हैं और कम समय में अब लंबी दूरी यात्री तय कर रहे हैं। आजादी के 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और आगे बढ़ेगा।

विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह के अथक प्रयासों के द्वारा रेलवे ने क्षेत्र के लोगों को "इंदौर-भिवानी-इंदौर वाया जयपुर एक्सप्रेस" गाड़ी का अनमोल तोहफा दिया है। जो कि सराहनीय है।

दैनिक रेल यात्री संघ के प्रधान महावीर डालमिया ने भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह एवं विधायक घनश्याम सर्राफ क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उन्होनें  चौधरी धर्मवीर सिंह के अथक प्रयासों का आभार जताते हुए कहा कि उन्होनें यह गाड़ी चलवाकर क्षेत्र के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। क्योंकि काफी समय से यहां के लोगों को इस रूट पर आने व जाने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इस गाड़ी के चलने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके लिए तहदिल से दैनिक रेल यात्री संघ सांसद महोदय का आभार प्रकट करता हैं। उन्होंने मांग की है कि गाड़ी को 2 दिन की बजाय 3 दिन किया जाय।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail