इंद्रजीत के उद्घाटन कार्यक्रम में महिलाओं ने किया हंगामा

7/20/2019 9:19:06 AM

बावल (रोहिल्ला) : केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को शुक्रवार को बावल के विधायक व मंत्री डा. बनवारी लाल के प्रति लोगों के रोष को देखते हुए असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। वह बावल में नवनिर्मित राव तुलाराम पार्क का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस मौके पर डा. बनवारी लाल भी उपस्थित थे। डा.लाल की कार्यशैली से रोषित बावल न.पा. के 7 पार्षदों ने भी कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी।

उद्घाटन के उपरांत कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित महिलाओं व लोगों ने शोर-शराबा शुरू करते हुए हंगामा कर दिया। लोगों में इस बात को लेकर रोष था कि बावल के गांव मोहनपुर से एक वर्ष पूर्व लापता हुई 13 वर्षीय छात्रा शिवानी का पुलिस आज तक सुराग नहीं लगा पाई। जिसको लेकर जब ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किए तो 7 पार्षदों सहित अनेक लोगों पर मुकद्दमे दर्ज करवा दिए गए। लोगों ने राव की मौजूदगी में यहां तक कहा कि यदि डा. लाल को भाजपा ने पुन: बावल से चुनाव मैदान में उतारा तो उनका विरोध किया जाएगा। मंच से दूरी बनाने वाले पार्षदों में न.पा. उप-प्रधान चेतराम रेवाडिय़ा, संजय सैनी, हीरा सिंह चौहान, गुल्लाराम, डा. कालूराम, दिनेश कुमार छिनवाल शामिल थे। 

छात्रा शिवानी मामले के अलावा लोगों में इस बात का भी रोष था कि बावल के पुराना मोहल्ला खटीकान से शीतला माता मंदिर को जाने वाले 16 फीट रास्ते पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दीवार खड़ी करके 3 फीट का रास्ता छोड़ दिया गया जिससे यहां के 70 परिवार बंधक बनकर रह गए हैं। उनका आरोप था कि नगर पालिका बावल ने सुप्रीम कोर्ट में सही ढंग से पैरवी की होती तो आज यह हालात पैदा नहीं होते। इस मोहल्ले के लोग भी महिलाओं के साथ सभा स्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने राव इंद्रजीत से इस समस्या का हल निकालने की गुहार लगाई। भारी विरोध को झेल रहे डा. बनवारी लाल को मंच से घोषणा करनी पड़ी कि बंद पड़े रास्ते को एक सप्ताह के अंदर खोल दिया जाएगा। इससे पूर्व राव ने 22.12 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

Edited By

Naveen Dalal