बावल का औद्योगिक विकास होने से युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर: डॉ. बनवारी लाल

2/12/2022 9:54:59 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने शुक्रवार को हरियाणा भवन दिल्ली में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की निदेशक लता गौतम और उद्योगपतियों के साथ बैठक कर बावल क्षेत्र के औद्योगिक विकास के साथ-साथ युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने बारे विस्तार से चर्चा की।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र बावल के विकास को बढ़ावा देने की जरूरत है, इससे अधिक से अधिक युवाओं को उद्योगों में रोजगार के अवसर मिलेंगे और क्षेत्र का विकास होगा और बावल औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा। उन्होंने कहा कि बावल क्षेत्र में और अधिक उद्योग के अवसर उपलब्ध कराए जाए तो युवा अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे।

डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि वर्तमान में उद्योगों में स्किल्ड युवाओं की जरूरत है। हरियाणा सरकार युवाओं की स्किलिंग पर विशेष तौर पर फोकस कर रही है। इसके साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्रों में इन्फ्रास्ट्रक्चर , बिजली व अन्य सुविधाओं पर भी पूरा जोर दिया जा रहा है। उद्योगों में हरियाणा के नौजवानों को नौकरियां मिलेंगी तो उनकी आर्थिक स्थिति में और अधिक सुधार होगा और इससे प्रदेश का भी विकास होगा।केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की निदेशक लता गौतम ने सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल को आश्वासन दिया कि वे बावल में औद्योगिक विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में पूरा सहयोग करेंगी। उद्योगपतियों ने भी सहकारिता मंत्री को बावल क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने के लिए आश्वस्त किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana