पर्यावरण संरक्षण की नई पहल, विधानसभा क्षेत्र में लगाएं जाएंगे करीब 1 लाख पौधे

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 10:20 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : पर्यावरण संरक्षण को लेकर बीजेपी सरकार ने नई पहल शुरू की है। भिवानी जिले इस कार्यक्रम की शुरुआत 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर की जाएगी। अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र में करीबन 1 लाख पौधे शहर व गांव में लगाए जाएंगे। इस दौरान शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर शिरकत करेंगे।

PunjabKesari

जिले में स्थित बाग कोठी में विधायक घनशयाम प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों से रुबरु होते हुए बताया कि पर्यावरण का संरक्षण हम सब नागरिकों की जिम्मेदारी बनती है। शुद्ध हवा के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर आंगन या आसपास परिवेश में पौधारोपण जरूर करना चाहिए। पौधारोपण के साथ उसका संरक्षण भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि संरक्षण के लिए हम  गांव में 5 पौधों की जिम्मेदारी प्रत्येक परिवार को सौंपेंगे। जिससे पौधों की वृद्धि में रुकावट न हो सके।

वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अभियान के तहत शहर व गांव में हजारों पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए हमने कायला, नौरंगा, फुलपुरा, मधु माधवी पांच जगह चिन्हित की है। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 5 सितंबर को शिक्षा मंत्री और पाल गुर्जर के कर कमलों से सांगा गांव में वृक्षारोपण करके होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static