विधानसभा चुनावों के लिए इनेलो ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी पार्टी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 02:04 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर इनेलो ने अपनी कमर कस ली है। इसी को लेकर सिरसा में इनेलो की तरफ से एक कार्यकर्ता मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा सहित पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। इस मौके पर अभय चौटाला ने विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा का ऐलान कर दिया।

विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो ने पांच विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर से दिलबाग सिंह, रादौर विधानसभा सीट से श्याम सिंह राणा, बहादुरगढ़ सीट से नफे सिंह राठी के परिवार के सदस्य को चुनाव लड़वाने का काम करेंगे। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र कौशिक को पार्टी टिकट देगी। वहीं अभय सिंह चौटाला ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा को लेकर उनके खिलाफ एक भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है। अभय ने कहा कि उन्हें ऐलना वासियों ने बहुत प्यार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के लोगों ने उन्हें सरकार के खिलाफ दो बाई इलेक्शन जीताया है। अभय चौटाला ने कहा कि वे जब तक चुनाव लड़ेंगे ऐलनाबाद विधानसभा से ही लड़ेंगे।

गठबंधन कर आगामी चुनाव लड़ेगी इनेलो

वहीं अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी इंडिया गठबंधन की तर्ज पर हरियाणा में एक गठबंधन तैयार कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का काम करेगी। अभय चौटाला ने कहा कि पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है जो इंडिया गठबंधन में सहयोगी दलों के साथ संपर्क साध कर इंडिया गठबंधन की तर्ज पर हरियाणा में एक गठबंधन तैयार कर विधानसभा चुनाव लड़ने का काम करेंगे। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इन सभी पार्टियों सीपीआई , सी.पी.एम., एनसीपी, शिवसेना समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय जनता दल के सहयोग से एक संघर्ष कमेटी बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस और भाजपा को इस प्रदेश से दूर करने का काम करेंगे।

भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर साधा निशाना

वही अभय सिंह चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा की मदद करने में लगे हुए हैं। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस राज्य सभा चुनाव में हिस्सा लेने से मना कर रही है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि जेजेपी सहित आजाद उम्मीदवार अपना एक उम्मीदवार उतारे तो कांग्रेस उनकी मदद करने को तैयार है।अभय सिंह चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है तो वो क्यों अपना राज्यसभा उम्मीदवार नहीं उतार रही।  

भूपेंद्र को बताया भाजपा का साथी

अभय सिंह चौटाला ने भूपेंद्र से हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे साफ जाहिर है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा की मदद करने में लगे हुए हैं और ये राज्यसभा की सीट बीजेपी को देना चाहते हैं। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एक तरफ भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के अल्पमत में होने की बात करते हैं वही दूसरी तरफ राज्यसभा चुनाव लड़ने से इनकार भी करते हैं। वहीं अभय सिंह ने कहा कि अगस्त में विधानसभा सत्र में वे भूपेंद्र सिंह हुड्डा से इन मुद्दों को लेकर सवाल करेंगे और देखेंगे कि वह क्या जवाब देते हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static