इनेलो-बसपा गठबंधन के बाद दोनों दलों की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक जल्द : चौटाला

5/1/2018 12:34:51 PM

चंडीगढ़: इनेलो-बसपा गठबंधन के बाद अब दोनों दलों की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक कल होगी। इस बात की जानकारी नेता विपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने दी। उन्होंने कहा कि एसवाईएल को लेकर कल होने वाले ‘जेल भरो आंदोलन’ में दोनों दलों की सक्रिय भागीदारी रहेगी और दोनों दल आर्थिक और सामाजिक न्याय के लिए हर एजेंडे पर मिलकर काम करेंगे। नेता विपक्ष ने कहा कि 2 मई को कुरुक्षेत्र में बुलाई गई राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बसपा प्रदेश कार्यकारिणी भी शामिल रहेगी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में गठबंधन के प्रारूप के अलावा खट्टर सरकार के कुशासन में राज्य के सामने जो चुनौतियां उभरकर सामने आई हैं उनपर भी गहन विमर्श होगा।

एक बार फिर दोनों दलों के गठबंधन को ऐतिहासिक और प्रदेश की राजनीति में होने वाले बदलाव के लिए निर्णायक बताया। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त दोनों दल गेंहू के इस सीजन में आग लगने के कारण किसानों का जो करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है उसके लिए सरकार पर्याप्त मुआवजा दे। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बाल यौन उत्पीडऩ के मामलों में हो रही वृद्धि पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस कद्र असंवेदनशील हो चुकी है कि बाल अपराध को भी रोकने में अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। 

बैठक में बाल-अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति भी तैयार की जाएगी। चौटाला ने यह भी कहा कि मेरी और किसान वर्ग की विचारधारा हमेशा से एक रही है जो शोषक, भ्रष्टाचारियों और सांप्रदायिक ताकतों के विरोध की है इसलिए इस प्राकृतिक गठबंधन के कारण भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों का प्रदेश से जनाधार खिसकता नजर आ रहा है। जनता की आवाज बदलाव की है जिसको ये दोनों दल पचा नहीं पा रहे। इनेलो-बसपा गठबंधन को लेकर की जाने वाली अनाप-शनाप बयानबाजी को उन्होंने बौखलाहट बताया।

Deepak Paul