इनेलो आज कर सकती है 8 उम्मीदवारों की घोषणा

4/15/2019 9:22:47 AM

ब्यूरो (संजय अरोड़ा): हरियाणा की 10 संसदीय सीटों के लिए सत्ताधारी भाजपा ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों का ऐलान करके अपने विरोधियों से एक बार फिर आगे निकलने का काम किया है तो वहीं, अन्य दलों की ओर से अगले 2-3 दिनों में उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने की संभावना है। गौरतलब है कि भाजपा द्वारा 6 अप्रैल को प्रदेश की 10 में से 8 संसदीय सीटों सिरसा, अम्बाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, भिवानी-महेंद्रगढ़, सोनीपत, गुडग़ांव व फरीदाबाद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए गए थे, जबकि शेष बची 2 सीटों हिसार व रोहतक पर भी रविवार को उम्मीदवार मैदान में उतार दिए गए। 

भाजपा ने अपनी पुरानी परम्परा अनुसार उम्मीदवार घोषित करने में पहल तो की ही, वहीं उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में जातीय समीकरणों का भी पूरा ध्यान रखा। वहीं, कांग्रेस द्वारा अभी तक 6 संसदीय सीटों सिरसा, अम्बाला, भिवानी-महेंद्रगढ़, फरीदाबाद, गुडग़ांव व रोहतक सीटों के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, जबकि शेष बची 4 सीटों हिसार, कुरूक्षेत्र, करनाल व सोनीपत पर उम्मीदवारों को लेकर मंथन प्रक्रिया जारी है। इसी प्रकार लोसुपा-बसपा गठबंधन द्वारा गुडग़ांव व सोनीपत को छोड़कर शेष सभी 8 संसदीय क्षेत्रों से उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है।

जबकि इनैलो व जजपा-आप गठबंधन द्वारा अभी तक अपने किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनैलो द्वारा सोमवार को चंडीगढ़ में 10 में से 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि इनैलो फिलहाल गुडग़ांव व कुरुक्षेत्र संसदीय सीटों को पैंङ्क्षडग रख सकती है। इन सूत्रों के मुताबिक इनैलो नेतृत्व दूसरे दलों के उन नेताओं के भी संपर्क में है जिनका टिकट कट गया है और वे चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं।
               

kamal