INLD उम्मीदवार अभय चौटाला ने किया ऐलनाबाद का दौरा, BJP और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

10/13/2021 4:40:28 PM

सिरसा(सतनाम):  हरियाणा के सिरसा जिला के हल्के ऐलनाबाद में 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है और उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला ने ऐलनाबाद हलके के गांव शक्कर मंदोरी सहित अनेक गांवों का  दौरा किया। अभय सिंह चौटाला ने जहां ग्रामीणों से ठेठ हरियाणवी में उनका हालचाल पूछा तो वहीं ऐलनाबाद उपचुनाव में किसानों से कांग्रेस और बीजेपी को वोट नहीं देकर सबक सिखाने की अपील भी की है।  

चौटाला ने कहा कि खेतों में इस समय नरमा और धान की चुगाई का समय चल रहा है फिर भी उनके कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने से संदेश जाहिर होता है कि ऐलनाबाद की जनता इनेलो को भारी मतों से जीता कर उन्हें विधायक बनाएगी। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद हलके के प्रत्येक गांवों के लोगों से उनका पारिवारिक रिश्ता है जिसके बाद वह समय-समय पर ऐलनाबाद हलके के लोगों से निरंतर संपर्क में रहते हैं इनेलो के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाजपा भाजपा उम्मीदवार गोविंद कांडा पर प्रहार करते हुए कहा कि गोविंद कांडा पहली बार ऐलनाबाद में चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए उन्हें तो ऐलनाबाद के पूरे गांवों और हल्के में क्या जाति समीकरण के बारे में भी नहीं पता है तो वह किस हक से ऐलनाबाद की जनता से वोटों की अपील कर रहे हैं। अभय सिंह चौटाला ने भाजपा - जजपा उम्मीदवार गोविंद कांडा पर चुनाव में पैसे बांटकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। 

चौटाला ने कल ऐलनाबाद हलके के गांव किशनपुरा में पिछले 5 महीने से चल रहे किसानों के धरने को सीएम के आश्वासन पर समाप्त करने के सवाल पर कहा कि सीएम मनोहर लाल ने गांव के लोगों को झूठा आश्वासन दिया है चुनाव खत्म होने के बाद भी गांव किशनपुरा के ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं होगा उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी तक गांव किशनपुरा में किसानों का धरना समाप्त नहीं हुआ है और भाजपा नेता इस मामले को लेकर झूठा प्रचार करने में जुटे हुए हैं उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद हलके में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले 7 सालों में अनेक घोषणाएं की थी लेकिन अभी तक किसी भी घोषणा पर काम शुरू नहीं हुआ है।वही उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा 6 महीने बाद विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने पर क्या अभय चौटाला फिर से इस्तीफा देंगे के  बयान पर पलटवार करते हुए अभय ने  कहा कि इसका मतलब है कि हुडा मान चुका है कि अभय सिंह चौटाला चुनाव जीत चुका है। उन्होंने कहा कि हुडा अपनी हार मान चुका है तो फिर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन वापस क्यों नहीं लेते है। 

Content Writer

Isha