उपचुनाव को लेकर INLD ने बनाई पांच सदस्यीय कमेटी, 10 तक ओपी चौटाला को सौंपेंगे रिपोर्ट

10/6/2022 8:24:15 PM

हिसार(विनोद): आदमपुर उपचुनाव को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल के पदाधिकारियों ने हिसार में एक बैठक कर आगामी रणनीति बनाई। इस मीटिंग में उपचुनाव के लिए 5 सदस्यीय चुनाव कमेटी का गठन किया गया है। शहर के आजाद नगर स्थित मनवार बैंक्वेट हाल में हुई बैठक में अभय चौटाला भी शामिल हुए। अभय चौटाला ने कहा कि अगले तीन दिन के अंदर कार्यकर्ताओं की राय जानकर 10 अक्टूबर तक ओपी चौटाला को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इसके लिए पांच लोगों को जिम्मेदारी दी गई है। पांचों नेता हर गांव में कार्यकर्ताओं से बात कर तीन से चार नाम लेकर फाइनल करेंगे। इसके बाद ओपी चौटाला इनमें से एक नाम का चयन करेंगे। इसके बाद 14 अक्टूबर को नॉमिनेशन भरा जाएगा।

 

 

कुलदीप बिश्नोई पर चौटाला ने जमकर बोला हमला

 

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक अभय चौटाला ने कहा कि आदमपुर का उपचुनाव होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे कोई हालात नहीं थे, जिस कारण कुलदीप को इस्तीफा देना पड़े। बिश्नोई के इस्तीफे के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि कुलदीप अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करना चाहता था। खुद को ईडी से बचाना चाहता था। इस चुनाव में वोटर बहुत सोच समझकर वोट डालेंगे। अभय चौटाला ने कहा कि वोट उसे मिलते हैं, जो लोगों की लड़ाई लड़ते हैं। कुलदीप बिश्नोई ने तो अपने स्वार्थ के लिए आदमपुर की जनता के साथ विश्वासघात किया है। चौटाला ने कहा कि बिश्नोई परिवार आदमपुर को अपना गढ़ बताता है। उन्हें जनता को यह भी बताना चाहिए कि लोकसभा चुनावों में चौधरी भजन लाल के पुत्र और पोते भव्य, हार का सामना कर चुके हैं। जब लोकसभा में हारे थे, तो उप चुनाव में क्यों नहीं हार सकते।

 

 

आदमपुर में भजनलाल और इनेलो में रहता था मुकाबला: अभय

 

इस दौरान अभय चौटाला ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले हर रोज नए-नए बयान देकर भ्रम पैदा करने का कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास स्थाई उम्मीदवार नहीं है। अभय ने कहा कि फिलहाल आदमपुर के लिए कांग्रेस के दो नेताओं के नाम चर्चा में हैं। कांग्रेस वाले कभी संपत सिंह का नाम आगे रखते हैं और कभी जयप्रकाश का नाम, लेकिन दोनों ही बाहरी हैं। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के पास हलके का उम्मीदवार नहीं है, लोग उसे कैसे स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि आदमपुर कभी कांग्रेस का गढ़ नहीं रहा। आदमपुर में मुकाबला इनेलो और भजनलाल के बीच होता था। अब लोगों का विश्वास भजनलाल के परिवार से खत्म हो गया है। 20 साल में कुलदीप ने लगातार हलके की जनता को धोखा देने का काम किया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan