एसवाईएल के मामले को इनेलो ने लटकाया, अब कर रही है राजनीति: किरण चौधरी

4/22/2018 7:37:16 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भिवानी में अपने घर पर आयोजित की गई प्रेस वार्ता में कहा है कि एसवाईएल का पानी तो दूर सरकार व राजनीतिक दल भिवानी को सिरसा के बराबर भाखउ़ा से उसके हिस्से का ही पानी दिलवो दें तो काम चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि सबको मालूम है कि हरियाणा मे एसवाईएल का निर्माण चौ.बंसीलाल ने ही करवाया था व जिसने रूकवाया उनके बारे में सबको पता है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर तो इनेलो ने हमेशा राजनीति ही की है। साथ ही गठबंधन पर कहा कि जातपात के नाम पर राजनीति करने वालों की अब दाल नहीं गलने वाली। जो लोग जातपात की राजनीति करते हैं उनसे घटिया व गंदा कोई नहीं हो सकता।

उन्होंने तो यह तक कह डाला कि सभी नेता रैली को कामयाब करने के लिए अपने अपने स्तर पर बैठकें कर रहे है व किसी तरह की गुटबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि गैंग शैंग जैसी भी कोई बात नहीं है बल्कि सब कांग्रेस जन राहुल गांधी के नेतृत्व में एक हैं। खासकर हरियाणा से ज्यादा भागीदारी इस रैली में हो इसके लिए सभी सांसद,विधायक व पूर्व सांसद पूरी ताकत झौंके हुए है। 

किरण चौधरी ने केन्द्र व प्रदेश सरकार को हर मोर्च पर एक बार फिर से विफल करार देते हुए कहा कि पूरे देश व प्रदेश में बीजेपी ने तबाही मचा रखी है। हर कोई चुनावों की बाट जोह रहा है क्योंकि हर वर्ग सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा कि सरसों की उठान को लेकर भी सरकार की नीयत में खोट है। सरकार किसानों को एमएसपी नहीं देना चाहती। इसी कारण अनाप शनाप शर्तें किसानों पर थौंपी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि भारी गोलमाल किया जा रहा है। क्योंकि ना तो फार्म भरवाया जा रहा है व ना ही कई जगह मार्केट फीस ली जा रही है। जिससे सरकार के राजस्व को भी चूना लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सब सरकारी तंत्र की शह व मिलीभगत से हो रहा है। 

साथ ही कहा कि पानी के बंटवारे को लेकर भी दुभात की जा रही है। नहरों में पानी नहीं है व पेयजल की किल्लत है। एसवाईएल पर तो राजनीति हो रही है, भाखउ़ा का पानी भी हमें हमारे हिस्से का नहीं दिया जा रहा हे। उन्होंने कहा कि पानी के अधिकार पर डाका डाला जा रहा है। 

नौकरियों में पारदर्शिता के दावों पर किरण चौधरी ने कहा कि सरकार ने खुद ही इन दावों को धत्ता बता दिया है। पात्रों को जॉब नहीं मिल रही है। इसी बीच प्रेस वार्ता मे एक किसान ने बताया कि उनके गांव के एक युवक की मैरिट में नंबर आने के बावजूद उसे इंटव्यू में निकाल दिया गया। हर जगह बुरे हाल है व डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। सरकार आमजन से ही मुनाफा कमा रही है। 

उन्होंने कहा कि हिंदु, मुस्लिम, जातपात व गठबंधन की बात इसलिए की जा रही है ताकि लोगों का ध्यान भटका रहे व मुद्दों से लोगों को दूर रखा जाए। मगर आने वाले छह सात माह में ही चुनाव होंगे व बीजेपी को मुंह की खानी पड़ेगी तो इनेलो का भी प्रदेश मे सूपड़ा साफ होगा। 

अढ़ाई करोड़ को नौकरी देने की बात करने वाली सरकार बताए कि क्या यही अच्छे दिन है। अगर यही अच्छें दिन है तो ऐसे दिन कभी ना आए। किसान व आमजन कर्जे में डूबा है मगर मंत्री संतरी विदेश यात्राओं पर खर्च कर रहे है। विदेश दौरों पर करोड़ों खर्च किए जा रहे है जबकि किसान भूखे मरने के कगार पर है। 

इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा एसवाईएल का काम चौे. बंसीलाल द्वारा लटकाए जाने के बयान पर किरण चौधरी ने तल्खी दिखाते हुए कहा कि इनके ऊपर कोई टिप्पणी करना बेकार है। सारे झूठ के पुलिंदे है। अंधा आदमी तक जानता है कि प्रदेश में एसवाईएल का काम किसने करवाया व पानी ना मिलने की वजह कौन रहा। 

उन्होंने कहा की पंजाब के साथ चौटाला के सौ तरह के रिश्तों की वजह से पानी नहीं मिला। ये सब लोग ड्रामेबाज है व अब इनका जनाधार खो चुका है। जिसे तलाशने में ये लोग जुटे है। लोगों का ध्यान भटकाने के मकसद से ही इनेलो व बीजेपी अब उलट पुलट बातें कर रहे हैं। 

इनेलो बसपा गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि इससे कोई असर नही पड़ने वाला क्योंकि जातपात की बात करने वालों का अब समय जा चुका है।लोग तो काम धंधे चाहते ही है। हरियाणा को कोई सुशासन दे व कुशासन से छुटकारा मिले, यह सब चाहते है। हरियाणा तभी उन्नत होगा जब जातपात की बात खत्म होगी। जो लोग जातपात की बात करते है व इस मुद्दे पर राजनीति करते है उनसे घटिया व गंदा कोई नहीं हो सकता।

पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा 25 अप्रैल को बुलाई गई बैठक पर किरण ने कहा कि सभी मीटिंग कर रहे है व अपने अपने क्षेत्रों में अपने स्तर पर सभी एक साथ रैली को कामयाब करने के मकसद से लगे है। वहीं अशोक तंवर के गुलाबी गैंग को इस बार दूर रखने के बयान पर उन्होंने कहा कि कोई गैंग शैंग नहीं है तथा सारे कांग्रेसजन एक हैं। 

उन्होंने कहा कि सब इक्ट्ठे होकर काम कर रहे है। नीली, पीली, गुलाबी गैंग जैसी कोई बात नही है। राहुल गांधी के नेतृत्व में सब एक हैं व मौजूदा सरकार से छुटकारा पाने के लिए सब लगे हुए है। कहा कि रैली में हरियाणा की तरफ से सर्वाधिक भागीदारी होगी।

Rakhi Yadav