इनैलो एकमात्र ऐसी पार्टी जिसने आंदोलन का किया समर्थन : चौटाला

4/11/2019 8:51:57 AM

झज्जर/फरीदाबाद(पंकेस/ब्यूरो): साल 2016 में हरियाणा में हुए जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर अभय चौटाला ने कहा कि उस दौरान इनैलो ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी थी जिसने आंदोलन का समर्थन किया था। उन्होंने यह बात झज्जर के इनैलो कार्यालय में रोहतक लोकसभा के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कांग्रेस व भाजपा दोनों पर ही एक वर्ग को अलग करने के लिए काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन की हरियाणा में आज भी स्थिति यह है कि आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार ने अटका रखा है। उन्हें यह कहते हुए भी कोई गुरेज नहीं है कि जाट आरक्षण आंदोलन से हमें कमजोर करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने अपने चुनावी वायदे को एक बार फिर दोहराया कि यदि आने वाले विस चुनावों के बाद हरियाणा में इनैलो की सरकार बनती है तो बुढ़ापा पैंशन 3,000 रुपए करने, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए कन्यादान दिए जाने की बात कही। उन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनावों पर फोकस करते हुए कहा कि केंद्र में सरकार किसी भी पार्टी की बने लेकिन इनैलो उसे ही अपना समर्थन देगी जो किसान हित में स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करेगा और किसानों का कर्जा माफ करेगा। 

वहीं, फरीदाबाद के सैक्टर-10 में कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अभय ने कहा कि 15 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र के सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी।उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी के खातों में 15-15 लाख रुपए डालने, किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, हर साल बेरोजगारों को 2 करोड़ रोजगार देने, प्रत्येक कर्मचारी को एक कलम से पक्का करने, कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने, 24 घंटे बिजली देने, कांग्रेस शासन के दौरान हुए घोटालों की जांच करके जेल की सलाखों के पीछे भेजने जैसे 154 वायदे किए थे। इनैलो नेता ने कहा कि भाजपा ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया बल्कि लोगों का असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा ने बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, स्मार्ट सिटी, गीता जयंती मनाने, सरस्वती नदी ढूंढने का कार्य किया।  

kamal