एसवाईएल को लेकर इनेलो का जेल भरो आंदोलन, चाचा-भतीजे ने दी गिरफ्तारियां(video)

5/1/2018 6:11:31 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): एसवाईएल के पानी के बहाने आज एक बार फिर से इनेलो ने बसपा के साथ मिलकर जेल भरो आंदोलन का आगाज किया। खुद नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला चौटाला उनके भतीजे सांसद दुष्यंत चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, बसपा प्रभारी प्रकाश भारती सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारियां दी व सरकार को चेताया कि जब तक पानी का हक नहीं मिलेगा आंदोलन जारी रहेगा।

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने इस मौके पर अब तक पानी के मुद्दे को लेकर किए गए संघर्ष के बारे में विस्तार से बताया कि कांग्रेस व बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर लोगों को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष कहता है कि देवीलाल व बादल परिवार के आपसी रिश्तों की वजह से नहर नहीं बनी। मगर सच तो ये है कि कांग्रेस ने इस मामले में हीलाहवाली की। अब बीजेपी इस मामले को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी न किसी बहाने से सरकार मामले को लटकाने का काम कर रही है। 



उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे का गठन होगा व प्रदेश में इनेलो व केन्द्र में मायावती के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोगों का संघर्ष रंग लाकर रहेगा व प्रदेश के लोगों को उसके हितों का पानी मिलकर रहेगा व इनेलो बसपा यह काम करेगी। मंच से सभी नेताओं ने आंदोलन को मजबूती से तेजी से चलाने का आह्वान किया। इसके बाद हुडा पार्क से लेकर सभी नेता लघु सचिवालय तक पैदल गए व गिरफ्तारियां देने की पेशकश की। भारी पुलिस बलों की तैनाती पुलिस प्रशासन के द्वारा की गई थी तो लघु सचिवालय के सामने भी अभय चौटाला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे एकजुट होकर लड़ाई लड़ें। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को भी सरकार बनने के बाद एक कलम से पंजाब के समान वेतनमान देने का काम किया जाएगा। इसके बाद पहले महिलाएं व बाद में अभय व अन्य नेता गिरफ्तारियां देने के मकसद से बसों में सवार हुए। प्रशासन ने उन्हें वहीं उतरने की बात कही तो अभय चौटाला वहीं अड़ गए।

उन्होंने कहा कि प्रशासन व पुलिस अगर यह लिखकर दे कि जेल में जगह नहीं है तो वे यहीं रूक जाएंगे वर्ना गिरफ्तारियां देंगे। इसके बाद वे बसों से ही जिला कारागर की ओर रवाना हो गए। हांसी रोड़ पर बनारसी दास गुप्ता पार्क में बनाई गई अस्थाई जेल में नेताओं ने अपनी गिरफ्तारियंा दी।  अभय चौटाला ने कहा कि पानी हमारा हक है व उसे लेकर ही रहेंगे। आंदोलन का आगाज आज से हो गया है व किसी भी सूरत में अब अपना हक नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी व कांग्रेस ने हरियाणा के हितों पर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि सरकार या तो नहर बनवाए नहीं तो इस्तीफा देने का काम करे।

Shivam