इनेलो नेता का दावा- जजपा विधायकों के दबाव में खुद ही गिर जाएगी खट्टर सरकार

1/11/2021 8:59:56 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने आज गोहाना में इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला की टक्कर यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक का उद्देश्य तीन कृषि कानूनों के खिलाफ में इनेलो का किसान आंदोलन को समर्थन देने के बाद तीन दौर की ट्रैक्टर यात्रा हरियाणा से शुरू करना है।

इसी दौरान राठी ने कहा कि 27 तारीख को अभय चौटाला अपना इस्तीफा जरूर देंगे। उनके इस्तीफे देने के बाद दूसरी पार्टियों के विधायकों पर इस्तीफा देने का दबाव बनेगा। वहीं जेजेपी ने भी सरकार से 2 हफ्ते का समय दिया है। अगर सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं करती है तब वह सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे, इससे जाहिर होता है कि सरकार खुद ही गिर जाएगी। 

राठी ने कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के आदेश के बाद अभय चौटाला के नेतृत्व में हरियाणा में तीन दौर की ट्रैक्टर यात्रा शुरू गई है। यह पहली यात्रा 7 जनवरी से सिरसा से टिकरी बॉर्डर तक संपन्न हो चुकी है। दूसरी यात्रा अंबाला से शुरू होकर कैथल, पेहवा, उचाना, जींद, गोहाना, गन्नौर से होते हुए सिंघु बॉर्डर तक संपन्न होगी। वहीं तीसरी यात्रा सिवानी मंडी से शुरू होकर दादरी, महेंद्रगढ़ से शाहजादपुर बॉर्डर पर खत्म होगी। 25 तारीख तक ज्यादा से ज्यादा किसानों और आम आदमी के बीच में पहुंचकर इन तीन कानूनों के विरोध में जन-जन को बताया जाएगा।

राठी ने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि यह किसान के ही नहीं हर व्यक्ति के विरोध में हैं। सभी को इसका पुरजोर विरोध करना चाहिए। मुख्यमंत्री खट्टर को लेकर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है। मैं उनसे पूछता हूं कि तीनों किसी कानून लाने से पहले क्या किसान किसान यूनियनों से उन्होंने बातचीत की थी। लाखों की संख्या में किसान बच्चे-बूढ़े डेढ़ महीने से धरने पर बैठे हुए हैं। हमारी सरकार से यही मांग है कि जल्द से जल्द इन काले कानूनों को वापस ले।

Shivam