बेशर्म रेवाड़ी पुलिस, अढ़ाई लाख रुपए में किया मासूम की मौत का सौदा

9/12/2017 3:35:14 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती):अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहने वाली रेवाड़ी पुलिस का एक नया कारनामा उस वक्त सामने आया, जब पुलिस ने 2 दिन की मासूम की सामान्य मौत को हत्या बताकर मात्र 16 घंटों में ही उसका फैसला कर दिया। पुलिस कप्तान का हवाला देकर बेकसूर लोगों पर इस कदर दबाव बनाया कि आनन-फानन में उन्हें अढ़ाई लाख रूपए देकर अपना पीछा छुड़वाना पड़ा। इतना ही नहीं, पुलिस ने इस मामले में यह जानने तक की जहमत नहीं उठाई कि आखिर मासूम की मौत सामान्य है या फिर इसकी हत्या हुई है। 

ये है मामला 
गत 8 सितंबर की रात को एक झुगगी में 2 दिन की मासूम की मौत हो गई थी। इसी दौरान झुगिगयों के साथ लगती पूर्ण नगर कॉलोनी में रात को अचानक बत्ती गुल हो गई। कॉलोनी के कुछ लोग जब ट्रांसफार्मर को देखने के लिए अपने घरों से झुगिगयों की ओर गए तो मृतक मासूम के परिजनों ने हल्ला मचा दिया कि कालोनी के एक युवक के पैर के नीचे दबने से मासूम की मौत हो गई है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक सहित कॉलोनी के कुछ लोगों को थाने बुलाया। फिर आरोपी युवक व कालोनी के लोगों पर फैसले के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। आखिरकार अढ़ाई लाख रुपए में मासूम की मौत का सौदा तय हुआ। इसके तुरंत बाद मासूम के परिजन व झुग्गी वालों का कथित ठेकेदार रातों रात झुगगी छोड़कर वहां से रफू-चक्कर हो गए।

हैरान करने वाली बात यह रही कि पुलिस ने मासूम की मौत के कारणों को जानने तक की जहमत नहीं उठाई और अब पुलिस के आला अधिकारी भी अनभिज्ञता जाहिर करते हुए मामले से पल्ला झाड़ते नजर आए। अब देखना यह होगा कि पुलिस इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई अमल में लाती है या फिर मामले को ही ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।