Kurukshetra University के हॉस्टल के खाने में मिले कीड़े, गुस्साए छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

10/11/2022 4:42:53 PM

कुरूक्षेत्र(जयपाल): देश की टॉप यूनिवर्सीटी में से एक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गर्ल हॉस्टल में खाने में कीड़े मिलने के बाद हंगामा हो गया। इसे लेकर सैंकड़ो की संख्या में गुस्साए छात्र-छात्राओं ने वीसी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि कल रात के खाने में उन्हें कीड़े मिले हैं। उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले भी इसी प्रकार खाने में कीड़े सामने आए थे, लेकिन उस समय छात्रों ने सोचा कि मौसम की वजह से ऐसा हुआ होगा। बीती रात गर्ल हॉस्टल में भी खाने में कीड़े मिलने के बाद से ही छात्रों में रोष है।

 

 

छात्रों का आरोप पहले ही सामने आ चुके ऐसे मामले

 

विश्वविद्यालय के छात्र दिपेन्द्र बरार ने कहा कि इस प्रकार का खाना खाने से अक्सर बच्चे बीमार पड़ते हैं और यह घटना बार-बार सामने आ रही है। उनका कहना है कि कई बार इस प्रकार की घटनाएं सामने आने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन दोषी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहता। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन की ठेकेदार के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया। वहीं छात्रा शशि ने बताया कि यह तीसरी बार हुआ है, जब कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जमुना हॉस्टल में सोमवार शाम के समय मैस के खाने मे कीड़े मिले हैं।  छात्राओं ने उसकी वीडियो भी बनाई है। मौके पर प्रशासन को बुलाकर खाने की शिकायत भी की गई।  प्रशासन ने भी माना है कि खाने में कीड़े थे।  फिलहाल खाने के सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं।

 

मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय ने किया कमेटी का गठन

 

इस पूरे मामले को लेकर हॉस्टल के चीफ वार्डन दिनेश का कहना है कि वे मानते हैं कि खाने में कमी पाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच करवाई जाएगी। वहीं दोषी पाए जाने पर ठेकेदार का टेंडर खत्म करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। वहीं खाने के सैंपल को टेस्ट करने के लिए लैब में भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan