ITI छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में इनसो ने CM व शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका

4/16/2019 12:20:55 PM

भिवानी (पंकेस): करनाल में आई.टी.आई. के छात्रों और अध्यापकों पर पुलिस द्वारा किए गए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज की भिवानी इनसो ने कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा की और भाजपा सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए जिला अध्यक्ष सेठी धनाना की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष सचिन जताई ने कहा कि छात्रों पर लाठीचार्ज सरकार की तानाशाही का सबूत है।

भाजपा सरकार ने अपने खिलाफ उठने वाली आवाज को हमेशा इसी तरह से दबाने का काम किया है। प्रदेश महासचिव मनीष छिल्लर ने कहा कि आई.टी.आई. में पढऩे वाले छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई बिल्कुल नाजायज है। पुलिसकर्मियों ने आई.टी.आई. परिसर में घुसकर शांति से अपने कार्यालय में बैठे अध्यापकों और पिं्रसीपल पर लाठीचार्ज किया। लाठी चार्ज की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा करते हुए जिला अध्यक्ष सेठी धनाना ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की उपेक्षा बेटी सताओ-बेटी पिटाओ पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस ने शर्मसार करने वाले काम किया है।

सरकारी बसों के चालकों की लापवरवाही का परिणाम छात्रों को भुगतना पड़ता है। परिवहन विभाग भी हादसों के इंतजार में रहता है। उन्होंने कहा कि छात्राओं पर लाठीचार्ज करने वाले अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ सरकार कोई कड़ा एक्शन नहीं लेती है तो इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला के मार्ग दर्शन में बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होगी। इस अवसर पर इनसो जिलो चेयरमैन मनदीप सुई, विक्रम धनाना, नवीन धनाना, संकेत झुल्ली, रोबिन झुल्ली, रविन्द्र जाटू लोहारी, अंकित सिवाड़ा, टोना चहल, सरवर जांगड़ा, अंकुर बहल, जयभगवान, मोहित, भूपेन्द्र, नीतिन, विनित, टीकेत गुर्जर, मोनू गुर्जर, पवन शेखावत, राहुल डूडीवाला, प्रहलाद जाटू लोहारी, मोहन, मनीष, ओमपाल, अजय राजपूत, ओमप्रकाश शर्मा समेत अनेक इनसो कार्यकत्र्ता मौजूद थे। 

Shivam