गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में इनसो का आमरण अनशन चौथे दिन जारी (VIDEO)

2/19/2018 4:08:16 PM

हिसार(विनोद सैनी): हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में इनसो का आमरण अनशन चौथे दिन जारी रहा। इस दौरान आज गुजवि में आकर हरियाणा प्रदेश के कालेजों व विश्वविद्यालों के विद्यार्थियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर इनसो के अध्यक्ष दिगविजय चौटाला को समर्थन दिया।



चौटाला का कहना है कि जब तक छात्र संघ के चुनाव बहाल नहीं करवाए जाते तब तक उनका आमरण अनशन जारी रहेगा। वही छात्रों कहना है कि छात्र संघ के हरियाणा में चुनाव करवाए जाने चाहिए। छात्रों का कहना है कि छात्र संघ चुनाव करवाए जाने से छात्रों को राजनीतिन में बढने के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कहा कि छात्र संघ चुनाव की मांग पिछले समय से चल रही है परंतु चुनाव बहाल नहीं किए गए।  इसलिए छात्रों आज विश्वविद्यालय में आकर दिगविजय चौटाला का अपना पूर्ण समर्थन दिया है।



चौटाला ने कहा कि आमरण अनशन आज चौथे दिन में प्रवेश कर गया है परंतु सरकार ने छात्र संघ चुनावों की घोषणा को कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आज धरना स्थल पर हरियाणा प्रदेश के छात्र-छात्राओं व छात्रनेताओं ने उन्हें भरपूर समर्थन दिया है इसी लेकर छात्रो ने हस्ताक्षर अभियान चला कर भी इनसो को समर्थन दिया है।

वहीं गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति टकेंशवर कुमार ने कहा कि छात्र संघ चुनाव को लेकर मुख्य मंत्री ओएसडी ने सिंतबर माह में चुनाव को लेकर घोषणा कर दी है। मुख्य मंत्री के ओएसडी ने लैटर जारी किया है। कुलपति ने कहा गुजवि में चल रहे धरने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।