इनसो ने दिखाए काले झण्डे, सीएम ने बीच में छोड़ा कार्यक्रम(video)

1/20/2018 9:45:26 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर इनसो भाजपा सरकार से नाराज है। इसी नाराजगी के चलते इनसो के कार्यकर्ताओं को सीएम का काले झण्डे दिखाए, जिसके कारण सीएम खट्टर को कार्यक्रम बीच में ही छोड़ कर जाना पड़ा। उससे पहले सीएम खट्टर कार्यक्रम के स्टेज से बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंंने कहा कि बच्चियों के साथ रेप का दोषी पाया जाता है, उसे फांसी की सजा दिए जाने का कानून जल्द ही बनाया जाएगा। हालांकि पुलिस ने काले झण्डे दिखाने वाले दो युवकों को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि, सीएम मनोहर लाल खट्टर रोहतक में जाट शिक्षण संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान इनसो के दो कार्यकर्ताओं ने सीएम को काले झंडे दिखा कर विरोध जताया। वहीं मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि 12 साल तक की बच्चियों के साथ रेप का दोषी पाया जाता है, उसे फांसी की सजा दी जाएगी और यह कानून इसी विधानसभा सत्र में बनाया जाएगा।

प्रदेश में बढ़ती रेप जैसी घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे मामलों में संलिप्त अपराधियों के लिए कड़ा कानून बनाने जा रही है। जो भी व्यक्ति 12 साल तक कि बच्चियों के साथ रेप की घटना में दोषी पाया गया, उसे फांसी की सजा दी जाएगी। मध्यप्रदेश सरकार की तरह इसी विधानसभा सत्र में बिल लाकर यह कानून बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि रेप जैसे 70 प्रतिशत मामलों में जानकार ही आरोपी मिल रहे हैं, इसलिए हमें समाज मे भी सोच बदलनी होगी।

उल्लेखनीय है कि चौधरी छोटू राम के बनने वाले सभागार की आधारशिला रखने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर करने पहुंचे थे, केंद्रीय इस्पात मंत्री बिरेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। जब मुख्यमंत्री भाषण देने लगे तो उसी दौरान 2 युवक कगले झंडे लहरा कर बेटी बचाओ के नारे लगाने लगे। जिन्हें पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा कि वे इनसो के कार्यकर्ता हैं और प्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाओं का विरोध जता रहे थे।