हरियाणा ACB की बड़ी कार्रवाई, इंस्पेक्टर व ईएचसी ₹1 लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

1/8/2024 7:27:35 PM

चंडीगढ़/ अंबाला (चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के मार्गदर्शन में आज एसीबी के दो कर्मचारियों नामतः इंस्पेक्टर सोमेश तथा ईएचसी अशोक कुमार को अम्बाला से ₹100000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इस बड़ी कार्रवाई से एसीबी ने यह स्पष्ट संदेश दिया है कि भ्रष्टाचारी चाहे कहीं भी किसी भी रूप में क्यों न छिपा हो, एक दिन पकड़ा ही जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी कि एंटी करप्शन ब्यूरो के दो कर्मचारियों द्वारा शिकायत को फाइल करने की एवज में ₹100000 की रिश्वत की मांग की गई है। मामले की पड़ताल करने पर पाया गया कि एसीबी के अंबाला में कार्यरत इंस्पेक्टर सोमेश तथा ईएचसी अशोक कुमार द्वारा फर्जी शिकायत ली गई थी। जोकि अधिकृत नहीं थी और इस शिकायत को फाइल करवाने की एवज में शिकायतकर्ता से ₹100000 की रिश्वत की मांग की गई है।

सभी तथ्यों की बारीकी से जांच पड़ताल करने के उपरांत दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए एसीबी की टीम ने योजना बनाई । इसके बाद दोनों आरोपियों को हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ₹100000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। इस मामले में हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के अंबाला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है।

इस बड़ी कार्रवाई से एसीबी के महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने भ्रष्टाचारियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी चाहे कोई भी किसी भी विभाग का क्यों ना हो, दोषी पाए जाने पर कार्यवाही किया जाना तय है। उन्होंने कहा कि ब्यूरो पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ दोषियो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वचनबद्ध है  और आगे भी भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal