हरियाणा के गृह मंत्री और डिप्टी CM बीच फिर आई रार, इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी विज से मिले

7/31/2020 3:05:01 PM

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच फिर रार शुरू हो गई है। हरियाणा पुलिस में डीएसपी बनने का इंतजार कर रहे इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी गृह मंत्री अनिल विज से मिले। इस दौरान इंस्पेक्टरों ने अनिल विज से मिलकर कहा कि उनकी प्रमोशन की फाइल को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोका है। इस पर प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा कि जिस चीज पर मेरे हस्ताक्षर हो गए मैं उस पर स्टैंड लूंगा। आप फिर भी डिप्टी सीएम से मिलो, मैं मुख्यमंत्री से करता बात हूं।

वर्ष 2008 में सीधे इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती हुए पुलिस अधिकारीयों को हाईकोर्ट का फैसला आ जाने के बाद डीएसपी बनाए जाने की दरकार है। हालांकि सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने इन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारीयों को डीएसपी बनाए जाने की फाइल पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं, लेकिन अब इस मामले में इंस्पेक्टरों ने गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर पहुंचकर उनसे इंसाफ की मांग की है। 

हाईकोर्ट का फैसला आ जाने के बाद और गृह मंत्री अनिल विज के हस्ताक्षर फाइल पर होने के बावजूद इंस्पेक्टर से डीएसपी न बनाए जाने के मामले में ये बात भी निकल कर सामने आ रही है कि इनकी फाइल सूबे के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रोकी है। इसको लेकर विज ने इंस्पेक्टरों को स्पष्ट कर दिया कि वह डिप्टी सीएम से मिलें, मैं सीएम से बात करूंगा। 

विज से मिलने पहुंचे इंस्पेक्टरों ने बताया कि कि उनकी आस अनिल विज से है। उन्हें उम्मीद है कि यहां उनकी सुनवाई होगी, लेकिन मामला डिप्टी सीएम से जुड़ा बताया जा रहा है इसलिए इंस्पेक्टर भी खुलकर कैमरे के सामने पूरी बात बताने से गुरेज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये हाई लेवल की बात है। 

इंस्पेक्टरों की गुहार सुनने के बाद सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि उन्होंने इनकी फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं, ऐसे में फाइल रुकने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि मामला उनके विभाग का है तो डिप्टी सीएम के पास फाइल जाने का भी कोई मतलब नहीं है। विज ने स्पष्ट कहा कि सरकार में मुख्यमंत्री अपने आप में सर्वाधिकार संपन्न हस्ती होता है और सीएम इस पर क्या फैसला लेंगे ये वो ही बताएंगे। हमने तो हाईकोर्ट के फैसले के आधार पर डीएसपी बना दिया है। 

Edited By

vinod kumar