चोरों को पकडऩे की बजाय पुलिस ने किया दुर्व्यवहार, व्यापारियों ने दिया धरना

12/27/2019 11:42:31 AM

सोनीपत(ब्यूरो): काठ मंडी के दुकानदार विकास मित्तल के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित गोदाम में पिछले एक सप्ताह में 2 बार हुई चोरी की घटना के मामले में पुलिस ने चोरों को पकडऩे की बजाय व्यापारियों के साथ दुर्व्यवहार शुरू कर दिया जिससे नाराज होकर शहरभर के व्यापारी संगठन थाना शहर पुलिस परिसर में धरने पर बैठ गए। करीब 3 घंटे के धरने के बाद थाना शहर प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को शांत किया व पूरे मामले को खुद देखने का आश्वासन दिया।

साथ ही चोरों को पकडऩे के लिए एस.एच.ओ. ने व्यापारियों से दो दिन का समय मांगा। व्यापारियों ने बताया था कि पिछले सप्ताह हुई चोरी की सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस को मुहैया करवाने के बावजूद सुस्त कार्रवाई की गई। कैमरे में चार महिलाएं व टैम्पो की पूरी फुटेज में चोरी की घटना साफ  दिखाई दे रही है जिसे पैन ड्राइव में डलवाकर पुलिस को दे दिया गया था।

सोमवार को दोबारा चोरी होने से व्यापारी हैरान रह गया और इसकी सूचना सिटी थाने में दी। बुधवार सुबह उसने व्यापारी रामचन्द्र पांचाल के साथ मिलकर चोरों का पीछा किया और इसकी सूचना पुलिस को दी। व्यापारी द्वारा चोर पकड़ कर देने के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने लापरवाही दिखाई जिसकी सूचना उसने जिला व्यापार मंडल के प्रधान संजय सिंगला व टिम्बर एसोसिएशन प्रधान पवन तनेजा को दी।

बुधवार सुबह दुकानदार व व्यापारी सिटी थाने में एकत्रित हुए और रोष जताया। कार्यकारी एस.एच.ओ. ने उन्हें आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनके माल की बरामदगी कर उचित कार्रवाई की जाएगी। व्यापारियों ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर कहा कि यदि उनके माल की गुरुवार तक बरामदगी नहीं हुई तो वे सिटी थाने में धरना देंगे। इसी सिलसिले में वीरवार को सुबह करीब 11 बजे सभी संगठन शहर थाना परिसर में जमा हो गए और पुलिस पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए। 

Edited By

vinod kumar