बिना मान्यता के 6 स्कूलों पर शिक्षा विभाग का शिकंजा, तुरंत बंद करने के निर्देश

7/1/2018 10:21:03 AM

सोनीपत: बिना मान्यता के स्कूल संचालित करके विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग द्वारा सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं। सी.एम. विंडो पर मिली शिकायत के बाद विभाग ने एक प्ले स्कूल सहित 6 स्कूलों के संचालकों को तुरन्त प्रभाव से स्कूल बंद करके रिपोर्ट शिक्षा विभाग कार्यालय में देने के सख्त निर्देश दिए हैं। 

यही नहीं, निर्देशों की अवहेलना करने पर स्कूल संचालकों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाने का फैसला किया है। जांच अभियान में मिमारपुर, खटकड़, टिकौला, ताजपुर, मलिकपुर और महेंद्रीपुर गांवों में बिना मान्यता के स्कूल संचालित होते पाए गए। 

शिक्षा विभाग ने पांच स्कूलों के लिए जहां मिमारपुर निवासी रामकुंवार के खिलाफ नोटिस जारी करके स्कूलों के तुरन्त बंद करने के निर्देश दिए हैं, वहीं खटकड़ स्कूल के लिए खटकड़ निवासी सुनील कुमार को तुरन्त प्रभाव से अपना प्ले स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। 

जिला शिक्षा अधिकारी जिले सिंह ने बताया कि संबंधित स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए उनका दाखिला अन्य स्कूलों में करवाया जाएगा।  मीटिंग की जाएगी और संगठन को मजबूत किया जाएगा। 

Nisha Bhardwaj