15 अगस्त, जाट आरक्षण और इनेलो के बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिदायतें (VIDEO)

8/14/2018 9:49:37 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कानून व्यवस्था को लेकर गृह विभाग की जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ चल रही बैठक के बाद डीजीपी बी एस सन्धु हरियाणा ने कहा है कि 15 अगस्त, 16 अगस्त को होने वाले जाट आरक्षण आंदोलन और 18 अगस्त को इनेलो के हरियाणा बंद के आवाहन पर कानून व्यवस्था कैसे सुचारू रूप से बरकरार रखना है इस विस्तार पूर्वक चर्चा हुई है और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये हैं।
अभी केंद्र से पैरामिलिट्री फोरसिस की डिमांड नही की गई है पहले स्थिति को भांपा जा रहा है। 15 अगस्त के बाद सभी जिलों में हरियाणा पुलिस की रिजर्व बटालियन को भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री के गांव में होने वाले कार्यक्रम में प्रॉपर सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। मुख्यमंत्री मनोहरलाल और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के जहां भी कार्यक्रम होने हैं वहां भी सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये जायेंगे। साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री सहित वित्त मंत्री के घर की सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है वैसे वहां पहले ही प्रॉपर सुरक्षा के प्रबंध है। इतना ही नही सभी मंत्रियों को भी प्रॉपर सुरक्षा प्रदान की जायेगी।

गौरतलब है कि सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर, सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस , कमिश्नर, डिविजनल कमिश्नरओं से होम सेक्रेट्री, प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम, डीजीपी और पुलिस हैडक्वाटर के अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुरक्षा को लेकर बैठक की है।

Shivam