पंचकूला में अंतर्राष्ट्रीय अग्र महाकुंभ का हुआ आगाज, 300 लोगों ने की शिरकत

12/24/2022 11:22:30 PM

पंचकूला(चन्द्रशेखर धरणी): अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन हरियाणा द्वारा पंचकूला के सेक्टर 16 में स्थित अग्रवाल भवन में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय अग्र महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है जिसका शनिवार को धूमधाम से आगाज हो गया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्र मंत्री संतोष बागरोदिया और एसएल ग्रुप के चेयरमेन सुभाष चंद्रा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय चेयरमैन प्रदीप मित्तल, राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने आए हुए मेहमानों को स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया। पहले दिन देशभर से आये समाज के लोगों के साथ बैठक कर कई मसलों पर चर्चा की गई। तत्पश्चात  शाम को भगवान अग्रसेन जी की शान में 5176 दिये जलाकर विशाल दीप यज्ञ का आयोजन किया गया और रात में माँ लक्ष्मी जी का विधिवत पूजन किया गया।

 

अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय चेयरमेन प्रदीप मित्तल ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज का देश की अर्थव्यवस्था सहित सेवा के सभी प्रकल्पो में अग्रणी योगदान रहता है। तो उसी के अनुरूप समाज को राजनीति में भी भागीदारी चाहिए। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में देश भर से हजारों की संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहेंगे। इसमें देश विदेश में अग्रवाल समाज अभी क्या कर रहा है एवं भविष्य में क्या करना है। उसकी योजना बनाई जाएगी।

 

इस अवसर पर एसएल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि अग्रवाल समाज ने देश के विकास में अहम योगदान दिया हैं।  उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को समाज के कार्यक्रमों से जोड़ना चाहिए ताकि उन्हें अग्र समाज के बारे में जानकारी मिले।  उन्होंने बताया कि हम सभी मिलकर अग्रोहा में म्यूजियम बना रहे है जिसमे सभी अग्र समाज से संबंधित वस्तुओं को रखा जायगा। इसके अलावा अग्रोहा धाम में अभी तक 100 करोड़ रुपए इकट्ठा हुआ है जबकि 1000 हजार करोड़ रुपए इकट्ठा करना है इन पैसों से अग्रवाल समाज के गरीब लोगों की मदद की जाएगी। उन्होंने एक समय था कि वैश्य समाज का राज रहा था लेकिन अब जिस दिन चक्र पूरा होगा तो उस दिन वैश्य समाज का राज दोबारा होगा।

पूर्व केंद्र मंत्री संतोड़ बागरोडिया ने कहा कि हमे पार्टी से ऊपर उठकर अपने समाज के लिए कार्य करना चाहिए क्योंकि पार्टी बदली जा सकती है लेकिन समाज नहीं बदल सकता।  हम अग्रवाल है और वही रहेंगे।  उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज ने देश के विकास के लिए बहुत कुछ किया है जो सराहनीय है लेकिन मुझे चिंता भविष्य की है। देश में जब भी किसी चीज की जरूरत पड़ी   अग्रवाल समाज में आदि काल से ही चाहे राष्ट्र हो चाहे समाज हो या कोई आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति हो उसकी हमेशा से ही मदद की है । 

आयोजन समिति हरियाणा प्रान्त के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश गर्ग ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में देश भर से 3000 हजार से भी ज्यादा अग्र समाज के लोग भाग ले रहे हैं। पहले दिन देशभर से आये समाज के लोगों के साथ बैठक कर कई मसलों पर चर्चा की गई। जिसके बाद शाम को भगवान अग्रसेन जी की शान में 5176 दिए जलाकर विशाल दीप यज्ञ का आयोजन किया गया और रात में माँ लक्ष्मी जी का विधिवत पूजन किया गया। उन्होंने कहा कि  इस दो दिवसीय कार्यक्रम में भविष्य में अग्रवाल समाज में क्या होगा कैसे होगा और कैसे अग्रवाल समाज सभी के हित के लिए काम करेगी इन्हीं विषयों पर चर्चा होगी।

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma