USA में रची गई थी सरपंच उम्मीदवार को धमकाने की साजिश, घर पर बरसाई गई थी गोलियां

10/28/2022 7:52:15 PM

यमुनानगर(सुमित): जिले के गांव बाल छप्पर में सरपंच पद की प्रत्याशी अनुराधा  को चुनाव न लड़ने की धमकी देने और उनके घर पर गोलियां चलाकर दहशत फैलाने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस घटना की साजिश विदेश में बैठे गांव के ही दलजीत उर्फ कंग उर्फ बाबू ने रची थी। गांव के ही गुरप्रीत उर्फ गोपी और अनिल उर्फ काला को भी इस वारदात में शामिल किया गया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

 

 

गांव में सरपंच की हत्या मामले में भी हो सकता है विदेशी कनेक्शन

 

पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। फिलहाल फायरिंग करने वाले शूटर्स की धरपकड़ के लिए भी पुलिस ने कोशिशें तेज कर दी हैं। आशंका जताई जा रही है कि थाना छप्पर एरिया में हुई इस तरीके की अन्य वारदातों के साथ ही गांव में सरपंच की हत्या मामले में भी यूएसए में बैठा दलजीत शामिल हो सकता है। हालांकि इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा।  

 

 

महिला उम्मीदवार के घर शूटर भेजकर करवाई थी फायरिंग

 

बता दें कि सरपंच पद की उम्मीदवार अनुराधा के घर के बाहर फायरिंग कर दहशत फैलाने की भी कोशिश की गई थी। डीएसपी रजत गुलिया ने बताया कि यह घटना 2 हफ्ते पहले की है, जब अनुराधा के घर के बाहर पांच राउंड फायर किए गए थे और चुनाव न लड़ने की धमकी दी थी। इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने गांव के ही 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि यूएसए में रहने वाले गांव के दलजीत ने उन्हें शूटर बुलाकर घटना को अंजाम देने को कहा था। बताया जा रहा है कि दलजीत ने चुनावी रंजिश और गांव में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए इस घटना की प्लानिंग रची थी। यह घटना सामने आने के बाद से पुलिस ने गांव में सुरक्षा बढ़ा दी थी, जोकि चुनाव संपन्न होने तक इसी प्रकार बरकरार रहेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan