अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2023: 10 दिनों की मैटरनिटी लीव, 11वें दिन बच्ची को गोद में लेकर ड्यूटी पर पहुंची ये IPS अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 09:19 AM (IST)

हांसी : (संदीप सैनी) : सदियों तक समाज में शोषण का शिकार रही महिलाएं आज प्रत्येक क्षेत्र में खुद को साबित कर रही है। नौकरी हो या फिर व्यापार सभी क्षेत्रों में महिलाएं अब पुरुषवादी सोच को आईना दिखाते हुए अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा रही हैं। कुछ महिलाएं तो अपनी मेहनत के दम पर बड़ी सफलताएं अर्जित कर रोल मॉडल बनकर समाज में महिलाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रही हैं। ऐसी ही एक रोल मॉडल है हरियाणा के हांसी पुलिस जिला की पुलिस कप्तान डॉ नितिका गहलोत। क्राइम के मामले में अव्वल क्षेत्र में एसपी कड़ी मेहनत से कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में जी जान से जुटी हुई हैं।

PunjabKesari

महिलाओं के लिए मिसाल बन चुकी है IPS नितिका गहलोत


आईपीएस नितिका गहलोत के काम के प्रति लग्न का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने केवल 10 दिनों का मातृत्व अवकाश (मैटरनिटी लीव) लिया और 11 वें दिन अपनी नवजात बेटी को गोदी में लेकर जिला पुलिस कार्यालय में ड्यूटी पर पहुंच गई। कार्यालय में तैनात सभी कर्मचारी मैडम का काम के प्रति जूनून को देखकर दंग रह गए। महिलाओं के लिए मिसाल बन चुकी नितिका गहलोत वर्तमान में अपनी बेटी को गोद मे लेकर कार्यालय में जनता की फरियाद सुनती हैं और तमाम जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह कर रही है। 

PunjabKesari

गैर रहे कि बीते करीब ढाई सालों से हांसी पुलिस जिला की कमान संभाल रही आईपीएस नितिका गहलोत ने क्षेत्र में क्राइम की गतिविधियों को रोकने के लिए कई पहल की। पुलिसिंग को लेकर वह पूरी एक्टिव मोड में रहती हैं और छोटी-छोटी घटनाओं पर स्वयं नजर रखती है। बीते साल पूरे प्रदेश में साइबर अपराध के मामलों को सुलझाने में दूसरे नंबर पर रही व नशे के मामलों को पकड़ने मे तीसरे स्थान पर। इसके अलावा चार किलो अफीम का हाईप्रोफाइल मामले भी एसपी नितिका गहलोत के नितृत्व में जिला पुलिस ने पकड़ा। इस मामले में नेपाल से महिला सरगना को गिरफ्तार किया गया। वाहन चोरी के मामलों में भी हांसी पुलिस ने गोदारा के नेतृत्व में काफी सफलताएं हासिल की हैं। इसके अलावा मर्डर के कई हाईप्रोफाइल मामलों को एसपी काफी कम समय में सुलझा चुकी है। कोविड-19 के दौरान भी एसपी ने क्षेत्र में काफी सतर्कता के साथ रणनीति बनाकर कार्य किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static