Farmers protest की वजह से  हरियाणा में अभी नहीं चलेगा इंटरनेट, जानें- कब तक बंद रहेंगी सेवाएं?

2/18/2024 10:54:28 AM

अंबाला: किसानों के आंदोलन को देखते हुए हरियाणा  में इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ा दी गई है। हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ाई गई है। अब 19 फरवरी रात 12 बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी। अंबाला , कुरुक्षेत्र  , कैथल  ,जींद  , हिसार  , फतेहाबाद  और सिरसा  में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।   इससे पहले 11 फरवरी को सुबह छह बजे से लेकर 13 फरवरी की रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगाई थी।  साथ ही एसएमएस और डोंगल सर्विस पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।  

गौर रहे कि किसानों के दिल्ली कूच का आज छठा दिन है। दिल्ली कूच के लिए निकले किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। केंद्र-किसानों के बीच शाम को चंडीगढ़ में मीटिंग होगी। यह चौथी वार्ता है। इससे पहले 3 मीटिंग बेनतीजा रहीं थी। इस मीटिंग में कोई फैसला न हुआ तो किसानों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है। इस आंदोलन के दौरान अब तक एक किसान और सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।

 
बताया जा रहा है कि पंजाब के किसानों के समर्थन में हरियाणा के किसान भी आ गए हैं। भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी ग्रुप) ने दोपहर में कुरुक्षेत्र में किसान-खाप पंचायत बुलाई है। यहां से हरियाणा में आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया जाएगा। बीते दिन शनिवार को किसान नेता सरवण पंधेर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार चाहे तो अध्यादेश लाकर फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी दे सकती है।
 

Content Writer

Isha