हरियाणा में इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ी, जानें कब तक बंद रहेगा इंटरनेट

2/19/2024 9:12:50 PM

चंडीगढ़ः किसान आंदोलन 2.0 का आज 7वां दिन है। हरियाणा में इंटरनेट सेवाओं के ठप रहने की समयावधि को लगातार सरकार द्वारा बढ़ाया जा रहा है। अब इस बीच सरकार ने नया आदेश जारी किया है। हरियाणा गृह विभाग से जारी नए आदेश के मुताबिक अब इंटरनेट 20 फरवरी रात 12 बजे तक बंद रहेगा।

गौरतलब है कि हरियाणा में अब इंटरनेट बंद करने को लेकर गृह विभाग ने तीसरी बार आदेश जारी किया है। इंटरनेट सेवाओं को बंद रहने की मियाद लगातार सरकार द्वारा बढ़ा दी जा रही है। हलांकि अभी भी आंदोलनरत किसान शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा को जोड़ने वाले बॉर्डरों को सील कर दिया गया है।  

कब चलेगा इंटरनेट

गौरतलब है कि आंदोलन की आहट के बाद ही सरकार चौकन्नी हो गई थी। पहले 13 फरवरी तक इंटरनेट बंद करने के आदेश दिए गए थे। उसके बाद बढ़ा कर 15 फरवरी फिर 17 और अब 20 फरवरी तक इंटरनेट बंद रहने के आदेश दिए गए हैं। ऐसे सवाल है कि इंटरनेट कितने दिनों तक बंद रहेगा। इस बीच स्कूली बच्चों की परीक्षाएं भी आ रहीं हैं। यदि 21 तारीख को किसान आंदोलन खत्म करने का फैसला करते हैं, तो निश्चित तौर पर एक या दो दिन के भीतर इंटरनेट शुरू हो जाएगा। यदि आंदोलन आगे बढ़ता है तो इंटरनेट का इंतजार भी लंबा खिंच सकता है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal