बड़े भाई ने की इंटरकास्ट मैरिज, रंजिश में छोटे की पीट-पीटकर हत्या

6/23/2018 5:09:26 PM

जींद (वीजेंदर कुमार): जींद में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। जिस युवक की पीट-पीटकर हत्या की गई है उसके बड़े भाई ने कुछ दिन पहले अंतरजातीय विवाह किया था। इसी के चलते युवक की हत्या की गई है। सूचना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक जींद के चंद्रलोक कॉलोनी के सत्यवान ने करीब तीन साल पहले धानक जाति की एक लड़की के साथ प्रेम विवाह किया था। जबकि सत्यवान जाट बिरादरी से संबंध रखता है। लड़की वालों ने इसी को लेकर रंजिश रखनी शुरु कर दी थी और अब सत्यवान के छोटे भाई रामजीत पर देर शाम धानक जाति के कई लोगों ने हमला कर दिया। 

हालांकि उस वक्त रामजीत वहां से निकल कर भाग आया था, लेकिन रात के करीब 12 बजे फिर से कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान सत्यवान के छोटे भाई सोमपाल को उन लोगों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया और सभी लोग मौके से फरार हो गए। मृतक के भाई ने कहा की उसने तीन साल पहले एक लड़की से अंतरजातीय विवाह किया था और उसी का बदला लेने के लिए लड़की पक्ष के लोगो ने हमला किया है।उन्होंने कहा कि इस हमले में वह तो किसी तरह बच गया लेकिन उसके प्यार की सजा उसके भाई को मिली। 

पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि सभी आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

Nisha Bhardwaj