कांग्रेस में आंतरिक कलह कोई रथयात्रा निकालेगा तो कोई होगा गधे पर सवार: विज

1/3/2018 2:25:35 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा कांग्रेस में आंतरिक कलह चल रही है, पार्टी में कोई रथयात्रा निकालने की बात कर रहा है, कुछ साईकिल यात्रा पर रैली निकालने की योजना बना रहे हैं वहीं कुछ गधे पर सवार होंगे। यह कहना है प्रदेश के स्वास्थ्य एंव खेल मंत्री अनिल विज का। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पंजाब केसरी ने साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के दौरान अनिल विज ने प्रदेश के विभिन्न एवं अहम मुद्दों पर बात की। वहीं विपक्षी पार्टियों पर अनिल विज ने काफी बयानबाजी की।

विज का कहना है कि, चौटाला की पार्टी में कोई चिंतन शिविर नहीं होता बल्कि उनकी पार्टी में ऊपर से आदेश आते हैं। वहीं उन्होंने बताया कि, मुझे किसी अधिकारी के साथ काम करने में कोई कठिनाई नहीं,चाहे वह खेमका हों या प्रदीप कासनी। विज ने बताया कि, खेल विभाग का बजट 800 करोड रुपए के लगभग है और स्वास्थ्य विभाग का बजट 3.50 हजार करोड़ के लगभग है।

वहीं सुभाष बराला को पार्टी से निकालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, सुभाष बराला ने अपने पद का कोई दुरुपयोग नहीं किया है, बेशक उनका बेटा आज भी जेल में है लेकिन सुभाष बराला को बदलने की कोई जरूरत नहीं है।

बाहर की दवाई लिखी तो डॉक्टर पर होगी कार्रवाई
अनिल विज प्रदेश के अस्पतालों में दवाईयों की कमी पर बोले कि, अस्पतालों में उच्चतम क्वालिटी की सभी दवाईयां पर्याप्त रूप से मौजूद हैं। ऐसे में यदि कोई डॉक्टर बाहर की दवाई लिखता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ खास मुलाकात
अभय चौटाला द्वारा भाजपा सरकार को लेकर तरह-तरह के दावों और भविष्यवाणी पर अनिल विज ने जबरदस्त जवाब दिए हैं। अनिल विज ने कहा कि, अभय चौटाला ने 2014 के चुनाव से पहले भी कभी माना नहीं था कि भाजपा प्रदेश में सरकार बनाएगी। इसी तरह आने वाले विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी की सरकार बनेगी।

एसवाईएल मुद्दे पर इनेलो एक बार फिर से आंदोलन शुरु करने जा रही है, जिसपर अनिल विज ने कहा कि, हमें कोई एतराज नहीं है वह अपना काम करें, हम अपना काम कर रहे हैं। विज ने बताया कि, इस मामले में फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है। इस मुद्दे को लेकर नितिन गडकरी, अरुण जेटली, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से हमने विस्तार पूर्वक चर्चा की है ताकि कोई उचित समाधान निकल सके।

आने वाले विधानसभा चुनावों में विपक्ष से निपटने के सवाल पर अनिल विज ने कहा कि, इनेलो कुनबे की पार्टी है, लोग इनसे दूर हट चुके हैं, कांग्रेस के आंतरिक कलह खत्म नहीं हो रही है। कोई बोलता है रथयात्रा निकालेगा कोई बोलता है साईकिल यात्रा तो कोई बोलता है गधे पर सवार होकर निकलेगा। चौधर की जंग में इनके लोग (कांग्रेसी) सिर-फुटवल हो रहें हैं।