HPSC घोटाले में जांच के नाम पर दोषियों को बचाकर की जा रही खानापूर्ति : अभय चौटाला

12/1/2021 8:35:39 AM

चंडीगढ़ : इनैलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने एच.पी.एस.सी. भर्ती घोटाले की भाजपा सरकार द्वारा करवाई जा रही जांच पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि दो हफ्ते के दौरान की विजीलैंस जांच और कोर्ट में सरकार द्वारा रखे गए पक्ष को देखते हुए यह साफ हो गया है कि दोषियों को बचाया जा रहा है और जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। दिसम्बर 2018 में एच.एस.एस.सी. में हुए पैसों के बदले नौकरियों के घोटाले में भी आज तक कोई नतीजा नहीं निकला है।

अभय चौटाला ने कहा कि एच.पी.एस.सी. भर्ती घोटाले में विजीलैंस की जांच में तथा अदालत के सामने पेश की गई रिमांड एप्लीकेशन में अश्विनी शर्मा, उप-सचिव एच.पी.एस.सी. अनिल नागर, विजय बल्हारा व सेफडॉट ई-सॉल्यूशंस प्राईवेट लिमिटेड के नाम आरोपी के तौर पर दिए गए लेकिन विजीलैंस विभाग द्वारा अलग-अलग दस्तावेजों में एक ही आरोपी से साक्ष्यों की रिकवरी की जगह अलग-अलग बताई गई है पर रिकवरी फिर भी नहीं हुई।

डैंटल सर्जन की भर्ती के उम्मीदवारों जिनके रोल नंबर व ओ.एम.आर. शीट्स अनिल नागर के एच.पी.एस.सी. कार्यालय से मिले थे, उन्हें जांच में शामिल नहीं किया गया और न ही उनसे कोई पूछताछ की गई। 
अनिल नागर, अश्विनी शर्मा व नवीन के विजीलैंस रिमांड का समय पूरा हो गया, परंतु इनके खिलाफ जांच नहीं की जा रही जिस कारण जांच प्रक्रिया पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं। मैजिस्ट्रेट ने रिमांड की अवधि बढ़ाने की मांग को खारिज भी कर दिया लेकिन खट्टर सरकार व विजीलैंस विभाग ने आरोपियों का रिमांड खारिज होने के खिलाफ काई अपील नहीं की। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana