गौ तस्करी में शामिल महिलाएं पुलिस के सामने से फरार

6/26/2019 9:41:45 AM

भिवानी : झुप्पा पुलिस चौकी की लापरवाही के चलते सोमवार को गौ तस्करी के मामले में 4 महिलाएं पुलिस के सामने से फरार हो गईं, जबकि गौ तस्करी के मामले में पहली बार यह सामने आया है कि इस धंधे में महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में बीकानेर की 4 महिलाओं सहित 8-10 अन्य लोगों के खिलाफ गौ तस्करी का केस दर्ज किया है लेकिन अगर पुलिस लापरवाही नहीं बरतती तो आज उन महिलाओं के अलावा इस धंधे में रविवार रात शामिल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होते। 

हुआ यूं था कि बहल निवासी बहल युवा एकता संगठन के प्रधान योगेश शर्मा को रविवार शाम करीब 7 बजे सूचना मिली कि गांव मोरकां से गरवां के कच्चे रास्ते पर कुछ पुरुष और महिलाओं ने गायों को बांधा हुआ है जिसमें कुछ बैल भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि उसको सूचना देने वाले ने बताया कि वे लोग गायों को बेरहमी से पीटते हुए उन्हें गौ तस्करी के लिए लेकर जा रहे हैं। इसलिए यह सूचना मिलने पर वह अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचा तो वहां कुछ लोगों ने गायों को बुरी तरह पीटकर बांध रखा था और उन्हें नशीले इंजैक्शन लगाए हुए थे। उन्होंने बताया कि वे लोग उन गायों और बैलों को गौ तस्करी को ले जाने  की तैयारी में थे और उसी समय वहां मौजूद एक युवक अपनी भिवानी के नंबरों की एक बाइक छोड़कर वहां से फरार हो गया।

पुलिस को दी सूचना 
योगेश ने बताया कि इसके बाद उसने इस बारे में झुप्पा चौकी में सूचना दी तो वहां से पुलिस की एक टीम आई तो वहां मौजूद पुरुष फरार हो चुके थे लेकिन 4 महिलाएं वहां मौजूद थीं। वहीं, पुलिस टीम ने कहा कि कुछ ही देर में यहां महिला पुलिसकर्मी आकर इन महिलाओं को गिरफ्तार कर लेंगी। इसके बाद जब सोमवार सुबह वह उसी स्थान पर गया तो वहां पुलिस और गाएं तो थीं लेकिन वे महिलाएं वहां से गायब हो चुकी थीं। इस बारे में योगेश ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने सुबह जाकर पुलिस से पूछा तो उन्हें बताया गया कि वे महिलाएं शौच करने के बहाने यहां से निकली थीं। इस बारे में योगेश ने बताया कि अगर पुलिस रात को ही उन महिलाओं को महिला पुलिसकर्मी बुलाकर गिरफ्तार कर लेती तो उसके बाद उनके पति भी अपनी पत्नियों को छुड़वाने के लिए अब तक सामने आ सकते थे। मगर पुलिस की लापरवाही के चलते वे महिलाएं भी फरार हो गईं। 

पुलिस ने बीकानेर की 4 महिलाओं को किया  नामजद 
दूसरी ओर, पुलिस ने इस मामले में बीकानेर की 4 महिलाओं गीता, प्रेम देवी, सुमन और ममता के अलावा 8-10 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच का जिम्मा हवलदार राजेश को सौंपा है वहीं उस रात वहां जाने वाली पुलिस टीम में हवलदार जस्सा राम भी शामिल थे। 

यह बोले चौकी इंचार्ज 
इस बारे में झुप्पा चौकी इंचार्ज गोपालदास से बात की तो उन्होंने बताया कि यह सही है कि उस रात गौ तस्करी के मामले में 4 महिलाएं ही मौके पर मौजूद मिली थीं। उन्होंने बताया कि उस समय वहां 10 बैल, 16 गाय और एक बछड़ा मौजूद मिला था। उन्होंने बताया कि उस रात हमारे पास महिला पुलिसकर्मी नहीं थी और अगर हमारे पुरुष पुलिसकर्मी उन महिलाओं को गिरफ्तार करते तो पता नहीं वे महिलाएं पुलिस पर क्या आरोप लगा देती। मगर उनका दावा है कि वे शीघ्र ही इस मामले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।

Isha