कृष्ण भक्त आईपीएस भारती अरोड़ा की VRS को मिली मंजूरी,10 साल पहले ही मांग ली सेवानिवृत्ति

11/26/2021 10:40:46 AM

चंडीगढ़:  हरियाणा पुलिस की तेज-तर्रार अधिकारी एवं अंबाला रेंज की आई.जी. भारती अरोड़ा के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति आवेदन को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है। भारती अब 30 नवम्बर को सेवानिवृत्त होकर 1 दिसम्बर को रिलीव हो जाएंगी। भारती की रिटायरमैंट 2031 में होनी थी जहां उन्होंने 10 वर्ष पहले वी.आर.एस. ली है। भारती अब पूरी जिंदगी कृष्ण भक्ति में बिताएंगी। 


पहले विज को लिखा था पत्र
कृष्ण भक्त भारती ने अगस्त में पहले भी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था लेकिन उस समय गृह मंत्री ने फाइल पर टिप्पणी लिख कर उन्हें भेज दी थी। विज ने कहा था कि वे एक अच्छी पुलिस अधिकारी हैं और ऐसे पुलिस अधिकारियों की सरकार को जरूरत है। विज ने इस मामले में उन्हें पुर्नविचार करने के लिए कहा था। 

कृष्ण भक्ति के लिए बरसाना में भारती ने बनाई है कोठी
भारती अरोड़ा ने मथुरा के बरसाना में पिछले दिनों कोठी बनाई है। वह 2004 से लगातार वृंदावन जा रही हैं। वी.आर.एस. के लिए लिखे गए आवेदन में भारती ने इस बात का जिक्र भी किया था कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जुनून रही है लेकिन अब वह पूरी जिंदगी धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं।



 2031 में होनी थी सेवानिवृत्ति
भारती अरोड़ा का जन्म 1971 में हुआ, जबकि आईपीएस बैच 1998 का है। उनकी सेवानिवृत्ति वर्ष 2031 में होनी थी। इससे करीब 10 साल पहले ही उन्होंने अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है। बता दें कि उनके बैच के ही पंजाब के आईपीएस कुंवर विजय प्रताप ने भी अप्रैल माह में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। इसके बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha