30 लाख की डिमांड पर 9 दिन बाद पहुंची 3 लाख की नकदी

12/8/2016 1:56:04 PM

इसराना (बलराज): इसराना उप डाकघर में 9 दिनों बाद मात्र 3 लाख रुपए की नकदी पहुंची है, जबकि उप डाकपाल द्वारा 30 लाख रुपए की नकदी की डिमांड भेजी गई थी। शाखा डाकघरों में गांवों के लिए नकदी न पहुंच पाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। नोट बंदी के 29वें दिन भी बैंकों पर अपनी जमा पूंजी निकलवाने वालों की कतार छोटी नहीं हो पा रही। सबसे बुरा हाल इसराना उप डाकघर का है। करीब 9 दिनों बाद इसराना के उपडाकघर में मात्र 3 लाख की नकदी ही पहुंची जबकि उप डाकघर की तरफ से 30 लाख की नकदी की डिमांड भेजी गई थी।

बैंकों में कई दिनों तक चक्कर काटने के बाद भी जरूरत के मुताबिक नकदी नहीं मिल पा रही। बैंक दो या चार हजार रुपए ही थमा रहे हैं। बुधवार को ए.टी.एम. में नकदी न होने से ए.टी.एम. पहुंचने वालों को मायूसी हाथ लगी। लोगों का पूरा दिन बैंकों की कतार में खड़े होकर गुजर रहा है। एस.बी.आई. ने अपने उपभोक्ताओं को 24-24 हजार की नकदी बांटी। ओ.बी.सी. बैंक ने अपने उपभोक्ताओं को चार चार हजार की नकदी बांटी व पी.एन.बी. बैंक ने लाइन में लगे अपने उपभोक्ताओं को दो-दो हजार की नकदी थमा कर खुश करने का प्रयास किया।

लोगों का कहना है कि बैंकों से उनकी जरूरत के हिसाब से नकदी नहीं मिल रही। बैंकों के बाहर नकदी लेने वालों की भारी भीड़ रही। उप डाकपाल दिलबाग सिंह का कहना है कि इसराना उप डाकघर के अंतर्गत बारह शाखा डाकघर जिनमें 28 गांव आते हैं।  रोजाना गांवों के शाखा डाकघरों से नकदी की डिमांड आ रही है। बुधवार को उप डाकघर में मात्र 3 लाख की नकदी ही पहुंची जबकि डिमांड शाखा डाकघरों द्वारा भेजी जा रही जरूरत के हिसाब से 30 लाख की नकदी के लिए भेजी गई थी।