भारत जोड़ो में फिर उठा हरियाणा की टूटी सड़कों का मुद्दा, जयराम बोले- कन्याकुमारी से अब तक नहीं देखी थी ऐसी दुर्दशा

1/10/2023 12:37:44 PM

अंबालाहरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है। अंबाला से होते हुए राहुल गांधी दोपहर करीब 3 बजे पंजाब में प्रवेश करेंगे। पंजाब के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस नेताओं द्वारा यात्रा को लेकर आखिरी प्रेस वार्ता अंबाला शहर में की गई। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक बार फिर से प्रदेश की टूटी सड़कों को लेकर हरियाणा की गठबंधन सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सात जिलों से गुजरने के दौरान सड़कों से ज्यादा गड्ढे देखने को मिले हैं। उन्होंने कहा कि 115 दिन के सफर में ऐसी सड़कें किसी भी राज्य में देखने को नहीं मिली, जैसी हरियाणा में है। जयराम ने कहा कि हरियाणा की सड़कों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इन टूटी सड़कों के चलते उन्हें भी चोट लगी है।

 

 

हरियाणा में ठंडे के साथ-साथ टूटी सड़कों ने बढ़ाई परेशानी : जयराम रमेश

 

पांच दिन हरियाणा में रही भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जानकारी देते हुए जयराम रमेश ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भारत यात्रियों को भारी समर्थन दिया है। उन्होंने बताया कि 7 जिलों को कवर करते हुए भारत यात्रियों ने 255 किलोमीटर का सफर तय किया है। इस दौरान जयराम रमेश ने कहा कि हरियाणा में ठंडे मौसम के साथ-साथ भारत यात्रियों को टूटी सड़कों की वजह से भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि नूंह में भी उन्होंने टूटी सड़कों को लेकर बात की थी। तब लोगों ने कहा था कि पानीपत और अंबाला में आकर अच्छी सड़कें देखने को मिलेंगी। जयराम ने कहा कि हमें यह कहते हुए दुख हो रहा है कि अंबाला साइड भी सड़कों की हालत काफी खराब है।

 

 

हुड्डा बोले- समझ नहीं आता कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क

 

जयराम रमेश ने कहा कि एक समय था, जब दूसरे राज्यों में हरियाणा की सड़कों का उदाहरण दिया जाता था। उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी से लेकर अब तक हरियाणा में सबसे खराब सड़कें देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक बार फिर सड़कों की स्थिति को सुधारने का काम किया जाएगा। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी जयराम रमेश की बात का समर्थन करते हुए कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार ने पिछले 8 साल में कोई काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नॉन परफॉर्मिंग गवर्नमेंट के राज में सड़कों का हालत काफी खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा पहुंचने पर भारत यात्रियों को टूटी सड़कों का सामना करना पड़ा तो उन्हें काफी शर्म आई। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की सड़कों को देखकर यह समझ नहीं आता कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan