कांग्रेस की समीक्षा बैठक में उठा संगठन का मुद्दा

5/30/2019 8:18:27 AM

फरीदाबाद(महावीर): कांग्रेस के दिल्ली स्थित वार रूम रकाबगंज रोड पर बुधवार को आयोजित हरियाणा कांग्रेस की समीक्षा बैठक में लोकसभा में पार्टी की करारी हार पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने की। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर,किरण चौधरी,श्रुति चौधरी, कैप्टन अजय यादव,कुमारी शैलजा, दीपेंद्र हुड्डा, कुलदीप शर्मा, अवतार भड़ाना, भव्य बिश्रोई,कुलदीप बिश्रोई,महेंद्रप्रताप,कैलाशो सैनी,जयतीरथ दहिया मौजूद थे।

मीडिया के सामने बैठक के मुख्य मुद्दों को सार्वजनिक नहीं किया गया लेकिन सूत्रों अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह हुई हार पर विस्तार से चर्चा हुई। सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में चुनाव दौरान जो परेशानियां दिखाई दीं,उनके बारे में अन्य नेताओं को बताया। इसके साथ-साथ प्रदेश में कांग्रेस का संगठन न होना मुद्दा बना रहा।

कांग्रेस नेताओं ने यहां तक कहा कि चुनाव दौरान बूथ पर बैठने के लिए उन्हें कांग्रेस कार्यकत्र्ता ढूंढने से भी नहीं मिले। इसलिए बूथ प्रबंधन में प्रत्याशियों को अपने कार्यकत्र्ताओं को लगाना पड़ा। लोकसभा प्रत्याशियों ने प्रदेश में संगठन का न होना लोकसभा चुनावों में करारी हार का मुख्य कारण बताया। 

kamal