खेलों को बढ़ावा दे रही सरकार, ओलंपिक में भारतीय हैंडबॉल टीम को मेडल जीतते देखना है लक्ष्य : दिग्विजय

12/17/2022 11:03:08 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): 51वीं राज्य स्तरीय सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता का आगाज हो चुका है। भारतीय हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने सोनीपत जिले के गांव कामी स्थित पीएम कॉलेज में इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ किया और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनका सपना है कि हमारे देश की हैंडबॉल टीम भी ओलंपिक में भाग ले और देश को ओलंपिक में पदक दिलवाए। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास है कि बहुत ही जल्द यह दिन आएगा। 

 

भारतीय हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए अहम कदम उठा रही है। दिग्विजय ने कहा कि गठबंधन सरकार की नीतियों के कारण ही आज प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ियों के आते है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार द्वारा नकद पुरस्कार के अलावा खेल कोटे से अच्छी नौकरियां भी दी जा रही है। दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में हैंडबॉल को बढ़ावा देने के लिए झज्जर के डीघल में हैंडबॉल फेडरेशन कप आयोजित किया जाएगा और जहां देश के अनेक राज्यों की टीमें भाग लेंगी।

 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चुनाव के दौरान युवाओं से वादा किया था कि प्रदेश की प्राइवेट नौकरियों में उन्हें 75 प्रतिशत आरक्षण दिलवाया जाएगा, जिसका अनेक राजनीतिक लोगों ने मजाक उडाया था कि यह संभव नहीं हो सकता लेकिन दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री की कमान संभालते ही राज्य के युवाओं हक की लड़ाई लड़ी और हरियाणा के युवाओं के लिए स्थानीय प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत रोजगार का कानून बनाया। इसी तरह उपमुख्यमंत्री के प्रयासों से महिलाओं को पंचायती राज चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण मिला।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

Content Writer

Gourav Chouhan